जियो को आरकॉम का जवाब, 149 में अनलिमिटेड कॉलिंग पैक

रिलायंस जियो के अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और सस्ते डाटा पैक्स के जवाब में लगभग सभी कंपनियों ने सस्ते डाटा प्लान लॉन्च किए थे। इस श्रेणी में अब आरकॉम भी आ गया है। रिलायंस जियो को काउंटर करने के लिए आरकॉम ने अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग पैक लॉन्च किए हैं। यह पैक्स 1 जनवरी 2017 से मान्य होंगे। जियो ने अभी तक अपने वेलकम पैक की अवधि नहीं बढ़ाई है, उससे पहले ही आरकॉम ने नए साल से अपने इस पैक की शुरुआत की घोषणा कर दी है।reliancejio3

यह है प्लान

प्लान की शुरुआत 149 रुपए से है, जिसमें अनलिमिटेड वॉइस कॉल के साथ 28 दिनों के लिए 300mb 4G डाटा मिलेगा। रिलायंस कम्युनिकेशन्स सही मायनों में भारत में कहीं भी अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स उपलब्ध करा रहा है, फिर चाहे वो मोबाईल, लैंडलाइन, लोकल या एसटीडी कॉल हो।

यहां उपलब्ध है यह प्लान

अभी के लिए ये प्लान सम्पूर्ण भारत में आरकॉम प्रीपेड यूजर्स के लिए ही है| अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स दे रहे इन डाटा पैक्स की कीमत 149 रुपए से शुरू होकर 499 रुपए तक है। इन प्लान्स में कंपनी यूजर्स को रोमिंग में फ्री इनकमिंग कॉल्स की सुविधा भी दे रही है। जियो टैरिफ प्लान्स की तरह इसमें सिर्फ अनलिमिटेड फ्री एसएमएस नहीं है।

रिलायंस कम्युनिकेशन्स डाटा कॉम्बो पैक्स:

वाउचर की कीमत – 4G डाटा वैलिडिटी

डाटा कॉम्बो 149 – 149 रुपए 300 MB 28 दिन

कॉम्बो 299 – 299 रुपए 2 GB 21 दिन

डाटा कॉम्बो 499 – 499 रुपए 4 GB 28 दिन

सभी पैक्स में लोकल और नेशनल अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और रोमिंग में फ्री इनकमिंग कॉल्स उपलब्ध हैं।

जियो या आरकॉम? आपके लिए ये है बेहतर विकल्प

जियो यूजर्स जहां डाटा की स्पीड से तो खुश दिखाई दे रहे हैं, पर कॉलिंग में उन्हें बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन फिर भी अगर हम ऐसा मान कर चलें की 1 जनवरी 2017 से जियो में कॉलिंग की उतनी समस्या नहीं आएगी जितनी अभी है, तो हम इन आंकड़ों पर अपना निर्णय ले सकते हैं…

– पूरे भारत में अनलिमिटेड वॉइस कॉल और फ्री इनकमिंग रोमिंग के साथ रिलायंस जियो एंट्री लेवल पैक 149 रुपए की कीमत में 28 दिनों के लिए 100 फ्री एसएमएस और 299 व 499 रुपए के टैरिफ प्लान्स के साथ अनलिमिटेड एसएमएस देता है। वहीं, रिलायंस कम्युनिकेशन्स बिना किसी फ्री एसएमएस सुविधा, केवल डाटा लाभ दे रहा है। उसी तरह जियो, आरकॉम की भांति ब्लैकआउट दिनों में (दिवाली, न्यू ईयर आदि) यूजर्स को फ्री कॉलिंग का लाभ नहीं दे रहा है।

– यह निर्णय लेते समय टेक्नोलॉजी का ध्यान रखना भी जरुरी है| जियो VoLTE के जरिये एचडी वॉइस कॉल्स की सुविधा दे रहा है| आरकॉम फिलहाल एचडी कॉलिंग की सुविधा मुहैय्या नहीं करा सकता क्योंकि उसके पास अभी VoLTE नेटवर्क उपलब्ध नहीं है, लेकिन अभी इंटरकनेक्ट सपोर्ट न मिलने के कारण जियो भी कॉलिंग के मामले में बेहतर सुविधएं देने में असफल सा है।इन आंकड़ों और प्लान्स के आधार पर आप अभी सुविधानुसार प्लान व कंपनी का चयन कर सकते हैं।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button