जारी है स्वाति जयहिंद का अनशन, दो किलो कम हुआ वजन

बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने वालों को छह महीने के अंदर फांसी की सजा दिलाने की मांग को लेकर दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद का राजघाट के सामने समता स्थल पर अनिश्चितकालीन अनशन जारी है।जारी है स्वाति जयहिंद का अनशन, दो किलो कम हुआ वजनकम हो गया है स्वाति का वजन

डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति ने जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सुधाकर को कठुआ दुष्कर्म मामले को लेकर पत्र लिखा। जिसमें स्वाति ने हाई कोर्ट की देखरेख में फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन करने, दोषियों को छह महीने के अंदर फांसी की सजा देने और पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। अनशन से स्वाति का दो किलो वजन भी कम हो गया है।

बेटियां सुरक्षित नहीं हैं

स्वाति के अनशन को समर्थन देने के लिए निर्भया के माता-पिता, ‘आप’ विधायक अलका लांबा, वंदना कुमारी सहित पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के राजनीतिक सलाहकार एच.सी शर्मा भी पहुंचे। निर्भया की मां ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि समाज ने उन्नति तो बहुत कर ली है, लेकिन बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। दुष्कर्म करने वालों को फांसी की सजा दी जाए।

अनशन जारी रहेगा

स्वाति ने कहा कि जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की बेटियों की सुरक्षा के लिए बेहतर व्यवस्था बनाने का आश्वासन नहीं देते है, तब तक अनशन जारी रहेगा। ऐसे मामलों के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बने, पुलिस के संसाधन बढ़ाए जाए और जवाबदेही तय हो। 

 
Back to top button