जानें आज यूपी में कहा कितने मिले कोरोना के मरीज, एक नजर में पढ़े पूरी खबर…

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। आज जौनपुर में 16, आजमगढ़ में 15, सिद्धार्थनगर में 11, रामपुर में 10, महराजगंज में आठ, बस्ती में 16, उन्नाव में पांच, कानपुर में तीन, हरदोई में दो, हमीरपुर में दो, कन्नौज में दो, मथुरा में एक संक्रमित मिला है। जिसके बाद यूपी में संक्रमितों की संख्या 5326 पहुंच गई है। बुधवार को लखनऊ में एक संक्रमित के साथ प्रदेश में तीन अन्य की मौत भी हो गई थी।

फतेहपुर में कोरोना के पांच मरीज बढ़े

फतेहपुर जिले में गुरुवार को पांच नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। पांच मरीजों में चार मुंबई से तो एक व्यक्ति गाजियाबाद से लौटा था। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने बताया कि फतेहपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 29 हो गई है। चार मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले में कुल एक्टिव केसों की संख्या 25 है।

चित्रकूट में कोरोना के तीन और मरीज मिले
गुरुवार को चित्रकूट जिले में तीन और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। ये मरीज बैहार गांव, बरद्वारा, चित्रकूट मुख्यालय के निवासी हैं। चित्रकूट जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। जिले में 10 एक्टिव केस हैं। एक मरीज की मौत हो चुकी है। जबकि आठ कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। 

फर्रुखाबाद में दो और लोगों में कोरोना
फर्रुखाबाद जिले में गुरुवार को दो युवकों में कोरोना की पुष्टि हुई है। दोनों युवक मुंबई से लौटे थे। जनपद में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 22 हो गई है।

देवरिया में मिले पांच नए कोरोना पॉजिटिव
देवरिया में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। मुंबई से आने वाले पांच और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। ऐसे में जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 29 तक पहुंच गई है। हालांकि तीन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें होम क्वारंटीन कर दिया गया है।

सिद्धार्थनगर में 11 नए मरीज मिले 
सिद्धार्थनगर में आज 11 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या 60 हो गई है। जिसमें से 19 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ. सीमा रॉय ने की है।

महराजगंज में आठ पॉजिटिव मिले
महराजगंज जिले में एक साथ आठ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। आठ कामगारों में कोरोना की पुष्टि के बाद जिले में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। इनमें से 23 सक्रिय हैं, सात लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि एक की मौत हो चुकी है।

मेरठ में सुपर लॉकडाउन
मेरठ में आज सुपर लॉकडाउन जारी है। यह तीसरी बार है जब जिले में संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिसफोर्स तैनात है। एसपी क्राइम ने शहर के विभिन्न इलाकों में पहुंचकर चेकिंग की। 

जौनपुर में मिले कोरोना के 16 नए मरीज
जौनपुर में एक साथ कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं। सभी प्रवासी मजदूर हैं। डीएम दिनेश कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है। जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या 48 हो गई है। इसमें 11 ठीक हो चुके हैं, जबकि एक की मौत हुई है। 

बस्ती में छह कोरोना संक्रमित मिले
बस्ती जिले में गुरुवार को 16 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिले में 120 पॉजिटिव केस हैं जिनमें से 28 ठीक हो कर घर जा चुके हैं, जबकि दो की मौत हो चुकी है। इस तरह जिले में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 90 है। इसकी पुष्टि डीएम आशुतोष निरंजन और डॉ. फखरे यार हुसैन ने की है। 

हमीरपुर में दो युवकों में कोरोना
यूपी के हमीरपुर जिले में गुरुवार को दो और युवक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। दोनों 6 मई को मुंबई से लौटे थे। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार हो गई है। जिसमें से एक मरीज ठीक हो चुका है।

कन्नौज में दो और मरीज बढ़े
कन्नौज जिले में दो और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 28 हो गई है। जिसमें 21 एक्टिव केस हैं, जबकि सात ठीक होकर घर जा चुके हैं।

कानपुर में तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि
कानपुर में गुरुवार को तीन और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। तीन संक्रमितों में एक नगर निगम कर्मचारी भी शामिल है। कानपुर में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 321 हो गई है। बताते चलें कि कानपुर में कोरोना से नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

आजमगढ़ में मिले 15 नए मरीज
उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में कोरोना वायरस के 15 नए मामले सामने आए हैं। जिलाधिकारी एनपी सिंह और सीएमओ डॉ. एके मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है। जिले में संक्रमितों की संख्या अब 30 पहुंच गई है।

उन्नाव में पांच और कोरोना पॉजिटिव मिले
उन्नाव जिले में गुरुवार को पांच और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। कोरोना पॉजिटिव मरीज मियागंज, असोहा ब्लॉक, औरास और नवाबगंज ब्लॉक के निवासी हैं। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है।

हरदोई में कोरोना के दो और मरीज बढ़े
यूपी के हरदोई जिले में गुरुवार को शाहबाद कोतवाली क्षेत्र के दो और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। दोनों ही प्रवासी श्रमिक हैं। जनपद में संक्रमितों की संख्या 20 हो गई है। इनमें 18 एक्टिव केस हैं। सभी 18 प्रवासी श्रमिक हैं।

केजीएमयू रिपोर्ट: 827 सैंपल की जांच, 26 पॉजिटिव मिले
वहीं, बुधवार को केजीएमयू माइक्रोबायोलॉजी विभाग में 827 सैंपल की जांच की गई, जिनकी रिपोर्ट आज आई है। इसमें 26 पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें हरदोई के 03, कन्नौज के 03, शाहजहांपुर के 04, संभल के 02, अलीगढ़ के 07, उन्नाव के 04, मुरादाबाद के 03 मरीज शामिल हैं। 

रामपुर में 10 संक्रमित मिले
रामपुर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। रामपुर में आज 10 कोरोना संक्रमित और मिले हैं। जिसके बाद जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या 104 हो गई है। ये सभी प्रवासी श्रमिक थे। 

मथुरा में एक संक्रमित मिला
यूपी के मथुरा के गोकुल में एक मृतक बुजुर्ग का बेटा भी कोरोना संक्रमित मिला है। जिसके बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 58 हो गई है। जनपद में अब तक पांच संक्रमितों की मौत हो चुकी है। जबकि तीन हजार से अधिक लोग क्वारंटीन किए हैं।

यूपी में बुधवार तक 5220 हो गई थी संक्रमितों की संख्या
राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में बुधवार को 95 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इन संक्रमितों में अधिकांश प्रवासी श्रमिक थे। प्रदेश में बुधवार को कुल 294 नए मामले सामने आए थे, जिसके बाद यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5220 हो गई थी। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button