जानिए 02 मई 2020 का राशिफल

मेष:- मेष राशि के जातकों के इच्छा शक्ति बहुत मजबूत होगी। मुश्किलों का हल आसानी से निकाल पाएंगे। निस्वार्थ भाव से आत्मविश्वास के साथ काम करेंगे। मान-सम्मान पाने की चाहत नहीं रहेगी। आर्थिक लिहाज से समय अच्छा रहेगा। लोग आपके कार्यों से आकर्षित आपकी तरफ रहेंगे। 

वृषभ:- वृष राशि के एक्सपोर्ट इंपोर्ट से जुड़े हुए जातकों के लिए बेहतरीन रिश्ते बनाने के मौके मिलेंगे। आपकी प्रगति में बाधा बन रही चीजों की तरफ आपका ध्यान आकर्षित होगा और उन्हें दूर करने का प्रयास करेंगे। ऊर्जा को पुनर्जीवित करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। कमाई के मुकाबले खर्चों की अधिकता रहेगी। मनोरंजन की तरफ ध्यान आकर्षित रहेगा। 

मिथुन:- मिथुन राशि के जातक व्यवसायिक रिश्ते बनाने की तरफ ध्यान केंद्रित करेंगे। जिससे काम के लिए नए सूत्र हासिल कर पाएंगे। एक से ज्यादा कार्यों में व्यस्तता रहेगी। सफलता धीमी गति से मिलेगी। लेक‍िन लंबे समय तक रहने वाली रहेगी। आर्थिक लिहाज से भी दिन अच्छा है। 

कर्क:- कर्क राशि जातक कार्यक्षेत्र में ताकतवर स्थिति में रहेंगे। मान-सम्मान पाने की लालसा बढ़ेगी। जिसे पाने के लिए पूरे प्रयास भी करेंगे। नए अधिकार प्राप्त होने की संभावना बनती है। फाइनेंश‍ियल स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। अच्छी कमाई होने की संभावना बनती है। 

सिंह:- सिंह राशि के जातकों के लिए अच्छा समय है। भाग्य आपका साथ देगा। उच्च अधिकारी भी आपकी काम से प्रसन्न रहेंगे। आत्मविश्वास उच्च का रहेगा। कार्यों को सफलतापूर्वक करने में समर्थ रहेंगे। धर्म-कर्म की चीजों की तरफ आपका रुझान बढ़ेगा। अनुकूल समय है। इसे अच्छे से उपयोग करें। धन संबंधित मामलों में मोलभाव फायदेमंद रहेगा। 

कन्या:- कन्या राशि के जातक अपने लगातार व्यस्त शेड्यूल से समय निकालकर अपने आपको तरोताजा बनाने के लिए आराम पर ज्यादा ध्यान देंगे। फाइनेंश‍ियल प्लानिंग के लिए समय अच्छा है। अनावश्यक खर्चों से बचना आपके लिए लाभदायक रहेगा। व्यावसायिक परिवर्तन के लिए दिन अनुकूल नहीं है। 

तुला:- तुला राशि के जातक कार्यक्षेत्र में अपनी स्थिति को मजबूत बनाने के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। लोगों के साथ सहयोग करने की भावना आपको फेमस बनाने में सहायक रहेगी। लीडरशिप क्‍वॉल‍िटी का प्रदर्शन कर अपने अनुरूप काम निकलवाने में समर्थ रहेंगे। कमाई के लिए दिन अच्छा है।

वृश्चिक:- वृश्चिक राशि के जातक दैनिक रूटीन के काम पूरे आत्मविश्वास के साथ पूरा कर पाएंगे। फालतू की चीजों में उलझने से बचेंगे, और अपने काम पर फोकस करेंगे। खर्चे बहुत अधिक बढ़ेंगे। खर्च को मैनेज करने के लिए लोन लेने की जरूरत पड़ सकती है। कमाई के लिए दिन कुछ खास नहीं है।

धनु:- धनु राशि के जातक जो नौकरी की तलाश कर रहे हैं, या नया काम सीखने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें ट्रेनिंग से गुजरना पड़ सकता है। नए प्लान के अनुरूप कार्य करने से धन समृद्धि व शोहरत में वृद्धि होगी। शेयर-सट्टा आदि में निवेश के लिए पूरी सतर्कता के साथ आगे बढ़े। 

मकर:- मकर राशि के जातकों के लिए निश्चित फल देने वाला दिन है। कठोर निर्णय आज आपको लेने पढ़ सकते हैं। व्यवसायिक मोर्चों पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहने का दिल नहीं करेगा। प्रॉपर्टी की खरीद बेच से संबंधित बातें लंबे समय के लिए अटक सकती हैं। आर्थिक लिहाज से मुश्किलें बढ़ेंगी। 

कुंभ:- कुंभ राशि के जातकों के साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी मार्केटिंग व सोशल मीडिया से जुड़े हुए जातकों को नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। प्राप्त अवसरों को व्यर्थ ना जाने दे क्योंकि ऐसे मौके बार-बार नहीं आते हैं पुराने रिश्ते मददगार साबित होंगे। आर्थिक लिहाज से समय अच्छा रहेगा। 

मीन:- मीन राशि के जातकों की वाणी में आत्मविश्वास रहेगा। पारिवारिक मान सम्मान बढ़ेगा। विषयवस्तु के कोर को समझने की क्षमता व्यवसायिक समृद्धि बढ़ाने में सहायक बनेगी। पारिवारिक व्यवसाय करने वाले जातकों को लाभ की अच्छी संभावना बनी हुई है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button