जस्टिन लैंगर ने बताया की कैसे मिलेगी स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी

मार्च 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वार्नर और बल्लेबाज कैमरन बैनक्राफ्ट पर बॉल टैंपरिंग के लिए बैन लगा था। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर एक-एक साल का बैन लगाया था, जबकि बतौर कप्तान उन पर दो साल बैन लगा था।

उस अवधि तक वे टीम के कप्तान नहीं बनते, लेकिन अब ये बैन की सीमा समाप्त हो गई है। ऐसे में अब स्टीव स्मिथ को टीम का कप्तान बनाए जाने की मांग उठी हैं तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने खुलासा कर दिया है कि स्मिथ को कप्तानी किस तरह मिलेगी।

कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाने से पहले एक सतत प्रक्रिया का पालन करना होगा। लैंगर ने फॉक्स स्पोटर्स से बात करते हुए कहा, “जाहिर सी बात है कि हमने कई चीजों पर बात की। हमारे पास कई सारे विकल्प हैं। स्मिथ ने अतीत में काफी अच्छा काम किया है। वह एक बार फिर कप्तान बने इसके लिए हमें एक प्रक्रिया का पालन करना होगा। हम इसे देखेंगे।” स्टीव स्मिथ ने 51 वनडे, 34 टेस्ट और आठ टी20 इंटरनेशनल मैचों में कंगारू टीम की कप्तानी की है।

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए मैं इमरान खान जैसा बनना चाहता हूं: पाक कप्तान बाबर आजम

मुख्य कोच लैंगर ने आगे कहा, “आप सम्मान कमाने की बात करते हैं तो, इंग्लैंड में द ओवल में दर्शकों ने उन्हें स्टेंडिंग ओवेशन दिया था, वह बिना तमगे के लीडरशिप दिखाने के लिए सही काम कर रहे हैं।” डेविड वार्नर भी टीम के उपकप्तान बन सकते हैं। वहीं, अगर भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान आरोन फिंच नहीं खेले थे। ऐसे में मैथ्यू वेड को टीम की कप्तानी करनी पड़ी थी। इसके बाद एक बार फिर स्मिथ को कप्तानी सौंपने का मुद्दा उठ खड़ा हुआ है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button