जल्द लॉन्च हो सकता हैं एक नया iPhone, जानें क्या होंगे फीचर्स

पिछले कुछ सालों से Apple नए प्राइस सेगमेंट के स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रहा है. इस  बजट सेंगमेंट में कंपनी iPhone SE को लॉन्च कर चुकी है. फिलहाल भारत में iPhone SE (2020) को 39,900 रुपए में खरीदा जा सकता है.

रिपोर्ट्स की माने तो ऐपल iPhone SE के सक्सेसर iPhone SE 3 या iPhone SE (2021) को लॉन्च कर सकता है. इसे इस साल ही अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है. इसके साथ ही AirPods Pro को भी लॉन्च किया जा सकता है. 

हाल में कुछ रेंडर से पता चला है कि आने वाला iPhone SE में होम बटन नहीं दिया जाएगा. साथ ही इसमें से वाइड नॉच भी हटा दिया जाएगा. रेंडर के अनुसार इस फोन के फ्रंट में पंच होल कैमरा सेंटर में दिया जाएगा. कहा जा रहा है कि ये पहली बार होगा कि iPhone बिना नॉच के आएगा. 

कई एंड्रायड फोन के पावर बटन में ही फिंगर प्रिंट सेंसर दिया जाता है. उसी तरह इस बार आईफोन का टच-आईडी फोन के पावर बटन में होगा.

पिछले साल लॉन्च हुए iPhone SE (2020) और इस बार लॉन्च हो रहे IPhone SE (2021) के डिस्प्ले में काफी अंतर होगा. iPhone SE (2021) का डिस्प्ले iPhone 12 के फ्लैट डिस्प्ले की तरह होगा. कैमरे की बात करें तो इस फोन में रियर और फ्रंट में सिंगल कैमरा सेटअप दिया गया है. 

अन्य रूमर्स के मुताबिक iPhone SE 3 में 5.4-इंच की डिस्प्ले दी जाएगी. जिसका रिज़ॉल्यूशन काफी ज्यादा होगा. हलांकि ये प्रीमियम iPhone मॉडल्स जितना अच्छा नहीं होगा.

कैमरा स्पेसिफिकेशंस के मामले में 12-मेगापिक्सल का इमेज सेंसर दिया गया है. जो कि हमें iPhone 12 मिनी में देखने को मिला था. इसमें Apple A14 का चिपसेट दिया जाएगा. फोन में 4GB RAM और 256GB तक की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. कीमत की बात करें को इसके बेस मॉडल 64GB स्टोरेज की कीमत 499 अमेरिकी डॉलर (लगभग 36,400 रुपये) होने की उम्मीद है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button