जल्द बदल जाएंगा WhatsApp पर चैट्स करने का तरीका, एक नए फीचर पर काम कर रही है कंपनी

WhatsApp ग्रुप चैट्स के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है. एंड्रॉयड के वॉट्सऐप बीटा ऐप के लेटेस्ट वर्जन में ‘मेंशन बैज’ दिया गया है, जो ग्रुप चैट्स में दिखाई देगा.

ये फीचर एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा ऐप के 2.21.3.13 अपडेट में उपलब्ध कराया गया है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक ये यूजर्स को अभी तक दिखाई नहीं दे रहे हैं. फिलहाल कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है और इसे भविष्य में जारी किया जा सकता है.

WABetaInfo ने इस फीचर के बारे में बताते हुए कहा है कि जैसे आपको किसी ग्रुप में मेंशन किया जाएगा, ग्रुप सेल में एक नया बैज ऐड हो जाएगा. अभी भी किसी यूजर को ग्रुप चैट्स में टैग किए जाने पर वॉट्सऐप की ओर से नोटिफिकेशन दिया जाता है. ऐसे में इसे इस फीचर का एक्सटेंशन माना जा सकता है.

रिपोर्ट में एक नए स्टिकर पैक को जारी किए जाने को लेकर भी जानकारी दी गई है. Taters n Tots नाम के स्टिकर पैक को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है.

इंट्रेस्टेड यूजर्स किसी भी चैट पर जाकर स्टिकर आइकन पर क्लिक कर सकते हैं. इसके बाद नया स्टिकर पैक डाउनलोड करने के लिए ‘+’ आइकन को सेलेक्ट कर सकते हैं. ये स्टिकर पैक की लिस्ट में सबसे पहले दिखाई देगा.

आपको बता दें वॉट्सऐप अपने कीबोर्ड के लिए एक स्टिकर शॉर्टकट पर भी काम कर रहा है. नया स्टिकर शॉर्टकट चैट बार में दिखाई देगा. इससे चैट बार में टाइप किए गए किसी वर्ड या इमोजी के लिए वॉट्सऐप संबंधित स्टिकर दिखाएगा. 

Back to top button