जरूर आजमाएं चेहरे के तिल छिपाने के ये 6 आसान तरीके…

- in जीवनशैली

लड़कियां और महिलाएं अपनी सुंदरता को लेकर बहुत सजग होती हैं और उन्हें कोई भी ऐसी चीज पसंद नहीं होती जो उनके लुक को थोड़ा सा भी खराब करे. इसी तरह शरीर में मौजूद तिल को कुछ लोग तो ब्यूटी मार्क मानते हैं वहीं दूसरी ओर कुछ को ये बिल्कुल पसंद नहीं होते. ऐसे में आसानी से मेकअप ट्रिक्स की मदद से इन्हें छुपाया जा सकता है…जरूर आजमाएं चेहरे के तिल छिपाने के ये 6 आसान तरीके...1. टोनरमेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह धो लें और रूई में थोड़ा टोनर लेकर चेहरे और गर्दन पर लगाएं. टोनिंग से आपका मेकअप अधिक देर तक टिकेगा क्योंकि यह आपकी त्वचा को शुष्क रखता है.

2. ऑयल फ्री फाउंडेशनतिलों को छिपाने के लिए ऑयल फ्री फाउंडेशन लें और अपनी त्वचा के प्राकृतिक रंग से हल्के रंग चुनें. यह तिल को छिपाने में बहुत मददगार साबित होता है. अपनी त्वचा पर समान रूप से फाउंडेशन लगाएं और इस बात का ध्यान रखें कि तिल छिप जाए.

3. कंसीलर कंसीलर तिल छिपाने के सबसे पुराने और सरल मेकअप टिप्स में से एक है. कंसीलर का उपयोग करके आप अपने चेहरे के लगभग सभी काले धब्बे, तिल या निशान छिपा सकते हैं. लेकिन, इस बात का ध्यान रखें कि फाउंडेशन और कंसीलर का रंग एक जैसा होना चाहिए.

4. कंसीलर और फाउंडेशनअगर आप बहुत अच्छा परिणाम चाहते हैं तो यह बहुत जरूरी है कि कंसीलर और फाउंडेशन अच्छी तरह से मिलाए जाएं. अगर आप कंसीलर की दो परतें लगा रहे हैं तो दूसरी परत लगाने से पहले थोड़ा पाउडर लगाएं.

5. कलरफुल कंसीलरपहले कंसीलर केवल दो रंगों में उपलब्ध होते थे लेकिन, अब हरे, लैवेंडर और यहां तक कि पीले कंसीलर भी उपलब्ध हैं जो प्रभावशाली तरीके से आपके तिलों को छिपाने में मदद करते हैं.

6. क्रीम कंसीलरक्रीम कंसीलर की एक बूंद के साथ, आप अपने चेहरे पर जादू कर सकते हैं. यह तिल को प्रभावी ढंग से छिपाएगा, चाहे वह कितना ही काला क्यों न हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अंडे में अंडा देखा है कभी, इसके फायदे जानकर पागल हो जाएगे

ऑस्‍ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक पोल्‍ट्रीफार्म में एक