जम्मू-कश्मीर: 36 घंटे में सेना ने मार गिराए आठ आतंकी, मुठभेड़ अब भी जारी

जम्मू-कश्मीर में पिछले 36 घंटे के दौरान चार अलग-अलग मुठभेड़ों में आठ आतंकियों को मार गिराया इसमें बांदीपुरा के हाजिन में दो, शोपियां में दो, कलांतर में दो व सोपोर में दो आतंकी शामिल हैं। सोपोर को छोड़कर अन्य स्थानों पर आपरेशन पूरा हो गया है। सोपोर में सुरक्षा बलों को एक और आतंकी छिपा होने की आशंका है। मुठभेड़ स्थल से नागरिकों को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है, 25 से 30 घरों की तलाशी का काम जारी है।  जम्मू-कश्मीर: 36 घंटे में सेना ने मार गिराए आठ आतंकी, मुठभेड़ अब भी जारीहाजिर में दो लश्कर आतंकी ढेर
बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके के मीर मोहल्ला में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर वीरवार सुबह तलाशी अभियान चलाया गया। इसमें सेना की 13 आरआर, सीआरपीएफ़ और एसओजी शामिल थीं। तीसरे तलाशी अभियान के दौरान दो आतंकी घेरे में फंस गए। इस मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी अली भाई और हुबेब को मार गिराया गया। मलिक के अनुसार अली ने काफी समय से इलाके में दहशत फैलाई हुई थी, जिसके चलते स्थानीय लोग काफी परेशान थे। पिछले साल हाजिन और सुमबल इलाके में जितनी भी सिविलियन हत्याएं हुई हैं इन दोनों की उनमें संलिप्ता रही हैै। एसएसपी राहुल मलिक ने बताया कि अली का ट्रेडमार्क था वो एक बड़ी सी छुरी रखता था और उसी से गला काटता था। आने वाले चुनाव को ध्यान में रखते हुए एक बड़ी कामयाबी है। इन दोनों का मारा जाना लश्कर के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि अली पिछले 2 से 3 वर्ष से उत्तरी कश्मीर के अलग-अलग जिलों में ऑपरेट कर रहे थे।

बारामुला में जैश के दो आतंकी ढेर
बारामुला के कलांतर के पायीन में सेना की 52 आरआर, 29 आरआर, पैरा कमांडो, सीआरपीएफ़ और एसओजी द्वारा चलाए गए ऑपरेशन में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी मार गिराए गए, जिनमें सोपोर का आमिर रसूल और एक पाकिस्तानी आतंकी शामिल है। जबकि इस मुठभेड़ में सेना के 3 पैरा कमांडो घायल हुआ। मुठभेड़ के दौरान उत्पन्न हुई कानून व्यवस्था की स्थिति से निपटते समय पुलिस के डीएसपी (एचक्यू) बारामुला जावेद अहमद और 3 जवान भी घायल हुए।

सोपोर में दो आतंकी मारे गए
सोपोर के वारपोरा में भी एक मुठभेड़ के दौरान दो आतंकी के मारे गए हैं। इनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। मुठभेड़ स्थल से थोड़ी दूर पुलिस पार्टी पर हुए ग्रेनेड हमले में एसएचओ डंगीवचा मुदस्सिर गिलानी समेत 2 पुलिस कर्मी घायल हुए। यहां देर रात तक तीसरे आतंकी की तलाश में आपरेशन जारी है।

शोपियां में भी दो आतंकी मारे गए
दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के रत्नीपोरा गांव में भी वीरवार देर रात शुरू हुई मुठभेड़ में जैश के दो आतंकियों को मार गिराया गया। इनमें जैश का शौकत शेख (पाकिस्तानी)  व एक स्थानीय आतंकी शामिल है। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button