जम्मू-कश्मीर में तीन और कोरोना संक्रमित मरीजों की हुई मौत

जम्मू-कश्मीर में तीन और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। इसे मिलाकर अब तक 249 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें अधिकांश कश्मीर के हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन जम्मू-कश्मीर के आंकड़ों के अनुसार रविवार कसे 246 मरीजों की मौत हुई थी। लेकिन सोमवार को तीन और मरीजों की मौत हुई। इनमें उत्तरी कश्मीर के रफियाबाद जिले के रहने वाला 65 साल का मरीज शामिल है। उसे शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल सांइसेस में भर्ती करवाया गया था। उसे निमोनिया की शिकायत थी। इससे पहले पुलवामा जिले के 55 साल के मरीज की मौत हो गई। सोमवार को सुबह दस बजे के करीब उसकी मौत हो गई।

वहीं एक मौत पांपोर के रहने वाले मरीज की हुइ्र। उसमें 14 जुलाई को संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उसके बाद उसे शेर-ए-कश्मीर इंस्टीटयूट आफ मेडिकल सांइसेस में भर्ती करवाया गया। उसकी मौत भी सोमवार की सुबह हुई। वहीं पुलवामा की रहने वाली 65 साल की महिला को भी निमोनिया की शिकायत थी। उसे सात जुलाई को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उसकी मौत रविवार देर रात को हुई। इसके साथ ही अब तक जम्मू-कश्मीर में 249 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।इनमें 229 कश्मीर और बीस जम्मू संभाग में हुई है।

कश्मीर में सबसे अधिक मौतें श्रीनगर जिले में 62 मौतें हुई हैं। जबकि बारामुला में 52, कुलगाम 24, शेापियां, अनतंनाग और बडगाम में 18-18, पुलवामा 15, कुपवाड़ा 13, जम्मू 12, बांडीपोरा पांच, गांदरबल चार, राजौरी और डोडा दो-दो, पुंछ, उधमपुर और कठुआ में एक-एक मौत हुई है।

वहीं अप्पर गाड़ीगढ़ की महिला का कोविड 19 के नियमों के तहत सोमवार सुबह शास्त्री नगर शमशान षाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। उसकी रविवार की सुबह मौत हो गई थी। देर रात को उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button