जम्मू-कश्मीर में अब तक 153 कोरोना संक्रमित मरीजों की हो चुकी मौत, पढ़े पूरी खबर

कोरोना संक्रमित मरीजों के मरने का सिलसिला लगातार जारी है। वीरवार को मौत का आंकड़ा 153 को भी पार गया। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दो और कोरोना संक्रमित मरीजों ने कश्मीर में दम तोड़ दिया। इनमें एक पट्टन-बारामुला की साठ वर्षीय महिला और दूसरी नाटीपोरा श्रीनगर की 80 वर्षीय महिला शामिल है।

सीडी अस्पताल श्रीनगर के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ सलीम टॉक के अनुसार मैसूमा पट्टन की 60 वर्षीय महिला को 29 जून को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। महिला का उसी दिन कोरोना टेस्ट करवाया गया और उसी दिन उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। उचे उच्च रक्तचाप तथा निमोनिया की शिकायत भी थी। वीरवार सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ नजीर अहमद चौधरी ने बताया कि नाटीपोरा श्रीनगर की रहने वाली 80 वर्षीय महिला को एक जुलाई को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उसे भी उच्च रक्तचाप और निमोनिया की शिकायत दी। वीरवार सुबह चार बजे महिला ने अंतिम सांस ली।

इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में अब तक 153 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें सबसे अधिक 37 श्रीनगर, 31 बारामुला, 17 कुलगाम, 14 शोपियां, 12 अनंतनाग, 7 कुपवाड़ा, 4 पुलवामा, 11 बडगाम, तीन बांडीपोरा, एक गांदरबल, 8 जम्मू, एक ऊधमपुर, एक कठुआ, एक पुंछ, एक राजौरी और दो डोडा के शामिल हैं। 

श्रीनगर में एक दिन में आए 119 नए मामले: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में कोरोना से संक्रमित 330 नए मामले सामने आए। इसमें सबसे अधिक श्रीनगर में 119, बारामुला में 82, अनंतनाग से 26, राजौरी से 23, कुपवाड़ा से 18, डोडा से 14 नए मामले सामने आए। अब तक कोरोना से संक्रमित मामलों की संख्या 9261 पहुंच गई है। स्वस्थ होने वालों की संख्या का आंकड़ा भी 5567 हो गया है। बुधवार को जम्मू जिला से दो मामले सामने आए जिसमें एक ट्रेवल हिस्ट्री है।

शोपियां में एक महिला की कोरोना से मौत हो गई। सत्तर वर्षीय महिला को छह जुलाई को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। महिला का टेस्ट पाजीटिव आया। बारामुला के नडीहाल के के रहने वाले 65 वर्षीय, श्रीनगर के बटमालू के रहने वाले 75 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं श्रीनगर के नेहरू पार्क की 36 साल की युवती की मौत हो गई। युवती को अन्य बीमारियों के कारण 28 जून को अस्पताल मेें भर्ती करवाया गया। महिला की मौत के बाद जब टेस्ट किया गया तो वह पाजीटिव निकली।

वहीं राजौरी में कोरोना के 22 नए मामले सामने आए है। इनमें 17 मामले जिला की कोटरंका तहसील के मोढ़ा दराज इलाके में बने रेड जोन से आए है। पांच अन्य लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री है जिन्हें क्वारंटाइन किया गया था। जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर ने डिप्टी कमिश्नरों से कहा है कि हर जिले में कोविड टेस्टों की क्षमता को बढ़ाया जाए। कोरोना की रोकथाम के लिए दुकानदारों, रेहड़ी फड़ी वालों, ट्रक चालकों व अन्य संवेदनशील जगहों पर टेस्ट करने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। प्रशासन लगातार लोगों के टेस्ट कर रहा है और अब तक 421571 लोगों के टेस्ट किए गए है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button