मंत्रालय में काम कर रहे कर्मचारी के लिए खोला गया नया जिम, वेंकैया नायडू ने किया उद्घाटन

केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू बुधवार को अपने मंत्रालय की जिम में कसरत करते हुए नज़र आए. वेंकैया नायडू ने मंत्रालय में कर्मचारियों के लिए एक जिम का उद्घाटन किया और जिम शुरू करते समय अगर जिम में कसरत न हो तो मज़ा किरकिरा हो जाता है.मंत्रालय में काम कर रहे कर्मचारी के लिए खोला गया नया जिम, वेंकैया नायडू ने किया उद्घाटन

इस जिम को तैयार करने में पांच लाख रुपए की लागत लगी है. निर्माण भवन के शहरी विकास मंत्रालय में खोले गए इस जिम में मंत्रालय में काम कर रहे कर्मचारी दफ्तर बंद होने के बाद रात आठ बजे तक कसरत कर सकते हैं.

अभी अभी: ट्रंप के इस फैसले से, तीन लाख भारतीयों को छोड़ना पड़ेगा अमेरिका

वेंकैया नायडू ने बताया कि इस जिम में दो ट्रेड मिल, एक रिकंबेट बाइक, दो क्रॉस ट्रेनर, एक मल्टी जिम, एक फ़्लैट बेंच, एक रिक्लाइन्ड बेंच और डंप बेल सेट रखा गया है. उन्होंने ये भी कहा कि सेहत सही रहने से उत्पादकता पर सकारात्मक असर पड़ता है और मुझे उम्मीद है कि कर्मचारी इसका इस्तेमाल करेंगे. वेंकैया नायडू ने बताया कि आने वाले दिनों में इस जिम में और भी सुविधाएं जोड़ी जाएंगी.

बड़ी खबर: हाईकोर्ट में निकली बम्पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

ये बात आम लोगों को शायद मालूम ना हो कि वेंकैया नायडू दिल्ली में अपने आवास 30-एपीजे अब्दुल कलाम मार्ग पर कई केंद्रीय मंत्रियों और सांसद मित्रों के साथ नियमित तौर पर बैडमिंटन खेलते हैं, जिनमें राजीव प्रताप रूडी और अर्जुनराम मेघवाल उनका साथ देते हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button