वीडियो: जब विदेशियों से पूछा गया कौन हैं नरेंद्र मोदी, फिर मिला ऐसा जवाब जिसे जानकर हर कोई हो जाएगा हैरान…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के अबतक के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्रियों में से गिने जाते हैं. पूर्व प्रधानमंत्रियों में अगर पंडित नेहरु और इंदिरा गांधी को छोड़ दें तो दूर-दूर तक उनके सामने कोई नहीं टिकता है. आज उनके बारे में ना ही मात्र भारत का बच्चा-बच्चा जानता है बल्कि उनकी लोकप्रियता पूरी दुनिया में फ़ैल गयी है.

ऐसे में यूट्यूबर रिक्शावाली (Rickshawali) स्पेन के इबीसा द्वीपसमूह पर पहुंची और वहां के लोगों को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर दिखाकर उन्हें पहचानने को कहा. ज्यादातर लोगों ने पीएम मोदी को पहचान लिया और उनके बारे में बेहद चौंकाने वाले जवाब दिए.

आपको जानकर हैरानी होगी की, एक स्पेनिश लड़के ने तो यहां तक कह दिया कि नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी ज्यादा पावरफुल हैं. उसने अपने हाथों से इशारा करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को चाहिए की वह डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका से हटाएं.

खुद को योगा शिक्षक बता रही स्पेन की एक महिला ने नरेंद्र मोदी की ओर से विश्व योग दिवस (world yoga day 2017) शुरू किए जाने के चलते उन्हें शुक्रिया कहा. द्वीप पर मौजूद ज्यादातर लोगों को योग दिवस की तारीख 21 जून याद थे.

इतना ही नहीं कई लोगों ने तो योग के स्टेप करके भी दिखाए. कई लोगों ने नरेंद्र मोदी की तस्वीर देखते ही कहा, ‘वेरी पावरफुल पर्सन’. एक शख्स को तो ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’ को नारा भी मालूम था.

लोगों के जवाब सुनकर रिक्शावाली भी अचंभित थीं. हालांकि एक शख्स ने तो पीएम मोदी की तस्वीर देखकर उन्हें गांधी बता डाला. लेकिन अन्य लोगों के जवाब बेहद रोचक और दिलचस्प रहे. ऐसा कम ही होता है जब विदेशी लोगों में भारतीय नेताओं के लिए ऐसा रोमांच हो.

बता दें की, भारत से स्पेन की दूरी लगभग 8,000 किलोमीटर है. लेकिन लोगों के बीच पीएम मोदी की जैसी लोकप्रियता देखी गयी वह चौंकाने वाली थी. सोशल मीडिया पर पीएम मोदी का यह वीडियो वायरल हो गया है जिसे लोग जमकर शेयर कर रहे हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button