लेनी हो सेल्‍फी तो एसा करें मेकअप

सेल्‍फी लेने का भूत सवार
सेल्‍फी लेने का भूत सवार

आज कल जिसे देखो उसी पर सेल्‍फी लेने का भूत सवार है। लेकिन हर सेल्‍फी खूबसूरत दिखे ये जरुरी नहीं। सेल्‍फी तभी अच्‍छी आती है जब आपका मेकअप सही ढंग से अवसर के अनुरूप किया गया हो। अगर सेल्‍फी लेने के बाद आप हर वक्‍त यही शिकायत करती हैं कि इस सेल्‍फी में आपकी फोटो अच्‍छी नहीं आई तो यदि आप हमारे बताए गए तरीके से मेकअप करेंगी तो यकीन मानिये कि अगली बार आप आप खुद के चेहरे को फोटोजनिक मानेंगी।

सेल्‍फी लेने का भूत सवार

हम आपको ना तो ज्‍यादा मेकअप करने के लिये बोलेंगे और ना ही भड़काऊ कपड़े पहनने को बोलेंगे। तो तैयार हो जाइये अपनी सेल्‍फी लेने के लिये…

सेल्‍फी लेने के लिये ऐसा हो मेकअप कैसा हो मेकअप सेल्‍फी किस जगह पर और किस अवसर के लिये खींच रही हैं उस बात का ध्‍यान रखें। जैसे अगर आप कॉलेज में हैं तो न्‍यूड मेकअप रखें यानी की त्‍वचा के रंग से मिलता जुलता मेकअप।04-1433419350-aphonecalledselfieforperfectself-portraitimage1-16-1450261480

बाहर के लिये मेकअप अगर आप प्राकृतिक लाइट में सेल्‍फी ले रही हैं तो मेकअप हल्‍का रखें। आंखों पर काजल और मस्‍कारा लगाएं और चेहरे से मेल खाता फाउन्‍डेशन लगाएं। इसके बाद ट्रान्‍सुलेट पावडर और पिंक कलर का ब्‍लशर हल्‍का लगाएं।

BB क्रीम का प्रयोग अपने चेहरे को स्‍मूथ और डेलिकेट लुक देने के लिये आप चाहें तो बीबी क्रीम या फिर टिंटिड मॉइस्‍चराइजर का प्रयोग कर सकती हैं। इससे आपका चेहरा नेचुरल लगेगा।

आईब्रो करें डार्क एक शेड डार्क आई ब्रो पेंसिल का इस्‍तमाल करें। क्‍योंकि ज्‍यादातर कैमरे के फ्लैश से आई ब्रो हल्‍की दिखने लगती हैं तो ऐसे में अगर वो गहरी और सेट रहेंगी तो अच्‍छा रहेगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button