जब उड़ते विमान से टकराई बिजलियाँ, फिर जो हुआ वीडियो देख हो जाओगे हैरान…

लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे पर उतरने से कुछ देर पहले एक विमान पर तीन बोल्ट बिजली गिरी. याहू न्यूज के अनुसार, तूफानी मौसम के बीच प्लेन लंदन में उतरता दिखा, उसी वक्त उस पर बिजली गिर गई. ये घटना कैमरे पर रिकॉर्ड कर ली गई वीडियो में.

Loading...

प्लेन से टकराने से पहले बिजली के बोल्ट अलग-अलग दिशाओं से निकलते दिखे. प्लेन पर बिजली टकराने के बाद भी प्लेन चलता रहा और अपनी मंजिल पर पहुंचा. एक प्रत्यक्षदर्शी जिसने दृश्य को अपनी सातवीं मंजिल की बालकनी से उतारा, उन्होंने कहा, ‘इस मोमेंट को कैप्चर करने के लिए मैंने कैमरा निकाला और क्लिक कर लिया. जब मैंने इसे वापस देखा तो मुझे लगा कि ओह माय गॉड यह विमान से टकरा रहा है. फ्लिपिंग हेक’.

डेली मेल के मुताबिक, “यह इतनी बड़ी बोल्ट थी कि ऐसा लग रहा था कि यह धरती से टकरा जाएगी. मुझे उम्मीद है कि किसी को भी चोट नहीं पहुंची होगी.”

प्लेन से टकराते हुए बिजली के बोल्ट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें कई लोगों ने चौंका देने वाले कमेंट किए हैं. इस घटना में किसी को चोट नहीं पहुंची हो, क्योंकि मौसम की गड़बड़ी को सहने के लिए व्यावसायिक हवाई जहाज बनाए जाते हैं.

बता दें, हर दिन एयरक्राफ्ट पर बिजली गिरती है. यह अनुमान है कि प्रत्येक विमान हर दो साल में कम से कम एक बार बिजली की चपेट में आता है. डेली मेल के अनुसार, यात्री विमानों को विद्युत परिरक्षण के साथ बनाया जाता है जो विमान के अंदर के बिजली के बोल्ट से बचाता है. विमान पर सवार लोग अक्सर बिजली को नोटिस नहीं करते हैं, या बस एक फ्लैश का अनुभव करते हैं.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *