जब इंडिया धो देगा बांग्लादेश को तो क्या होगा भारत के सामने

अभ्यास मैच में बांग्लादेश ने ज्यादा प्रभावी प्रदर्शन नहीं किया।

बांग्लादेश ने हैदराबाद में होने वाले टेस्ट मैच से पहले इंडिया ए के खिलाफ दो दिनों का अभ्यास मैच खेला। इस अभ्यास मैच मेें मेहमान टीम इंडिया ए से हर क्षेत्र में पीछे दिखी। अब इंडिया ए के खिलाफ मेहमान टीम का ऐसा प्रदर्शन रहा तो टेस्ट में भारत के साथ क्या होगा। अभ्यास मैच बिना किसी नतीजे के खत्म हुआ।

बांग्लादेश ने इंडिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 224 रन बनाए। इसके जबाव में इंडिया ए ने पहली पारी में 8 विकेट पर 461 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। पहली पारी के आधार पर इंडिया ए को 237 की अहम बढ़त हासिल हुई। इसके बाद दूसरी पारी में बांग्लादेश ने दो विकेट के नुकसान पर 73 रन बनाए।

बांग्लादेश के बल्लेबाजों की बात करें तो दोनों पारियों में किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया। हालांकि पहली पारी में सौम्या सरकार (52) और कप्तान मुश्फिकुर रहीम (58) ने अर्धशतकीय पारी खेली। दूसरी पारी में बांग्लादेश की तरफ से तमीम इकलाब ने 42 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं दूसरी तरफ इंडिया ए की तरफ से प्रियंक पांचाल (103), श्रेयस अय्यर (100) और विजय शंकर (103) ने शतकीय पारी खेली।

बांग्लादेश के गेंदबाजों में सुभाशीष रॉय और तइजुल इस्लाम ने तीन विकेट लिए। बाकी कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब नहीं हो सका।

बांग्लादेश की टीम पूरी ताकत के साथ इंडिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच में उतरी थी। ये मैच भी हैदराबाद में ही खेला गया जहां टेस्ट मैच खेला जाना है। बांग्लादेश का जैसा प्रदर्शन इस अभ्यास मैच में इस मैदान पर रहा उसे देखकर लगता नहीं कि वो भारतीय टेस्ट टीम को कड़ी टक्कर दे पाएगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button