‘चोटी कटने’ से बचने के लिए महिलाएं अपना रहीं ये 9 उपाए, जिससे अब न कटे चोटी

राजस्‍थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में महिलाओं की चोटी कटने की घटना ने कई इलाकों में दहशत फैला रखी है। इसके पीछे किसका हाथ है इस बारे में पुलिस अभी तक कोई खास खुलासा नहीं कर पाई है। हालांकि विशेषज्ञ इसे एक मनोवैज्ञानिक समस्या मान कर खारिज कर रहे हैं। फिर भी लोगों में भय कायम है जिससे बचने के‌ लिए महिलाएं ये तरीके अपना रही हैं…
'चोटी कटने' से बचने के लिए महिलाएं अपना रहीं ये 9 उपाए, जिससे अब न कटे चोटी
 

1 महिलाएं किसी भी पेड़ के नीचे जाने से बच रही हैं क्योंकि कई लोगों का ये मानना है कि पेड़ पर कोई ‌अदृश्य शक्ति है जो महिलाओं को निशाना बना रही है।

ये भी पढ़े: अभी अभी: पीएम मोदी ने GST को लेकर किया एक और बड़ा ऐलान, सभी टैक्स को किया आधा

2 घर के दरवाजे पर गंगाजल का छिड़काव किया जा रहा है ताकि किसी भी बुरी शक्ति को घर में प्रवेश करने से रोका जा सके।
 

3 बहुत से लोग घर के प्रवेश द्वार पर नींबू-मिर्ची को धागे में बांधकर टांगा जा रहा ताकि बाल काटने वाली बुरी शक्ति को पगवेश करने से रोका जा सके।
 

4 गाय के गोबर से घरों के चारो ओर रेखा खींची जा रही है ताकि अदृश्य शक्ति को घर में घुसने से रोका जा सके।
 
5 मंदिरों में मां काली की पूजा की जा रही है और उन्हें महिलाएं अपनी चोटी चढ़ा रही हैं क्योंकि उनका मानना है कि मां काली ऐसी शक्तियों का संहार कर सकती हैं।

 

6 इसके अलावा अब अपनी सुरक्षा के लिए महिलाओं ने खुद ही मोर्चा लेने का फैसला कर लिया है। कई इलाकों में महिलाएं लाठी के साथ रात भर घरों के बाहर पहरेदारी कर रही हैं और सीटी बजा कर लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दे रही हैं।
 

7 महिलाओं ने इस डर के चलते अंधेरा होते ही घर से अकेले निकलने से बचना शुरु कर दिया है क्योंकि चोटी कटने की ज्यादातर अकेले में ही हो रही हैं।
 

8 चूंकि चोटी कटने की वारदात महिलाओं के साथ अकेले में हो रही है ऐसे में कई जगहों पर महिलाओं ने अब अकेले कमरों में सोना भी बंद कर दिया है। 
 

9 कई गांवों में तो महिलाओं में रात में हेलमेट पहन कर सोना भी शुरु कर दिया है।   
 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 1 =

Back to top button