चॉकलेट से लेकर हरी मिर्च तक 200 फ्लेवर्स में रसगुल्ले बनाती है ये महिला

- in ज़रा-हटके

मीठा खाने के शौकीन बहुत से लोग होते है ऐसे में रसगुल्ला सभी का फेवरेट मन जाता है. हम सभी इस बात को जानते हैं कि रसगुल्ला केवल एक ही फ्लेवर में मिलता हैं लेकिन अगर आपको भी ऐसा लगता हैं तो यह गलत है. जी हाँ, रसगुल्ला केवल एक ही फ्लेवर में नहीं बल्कि कई फ्लेवर्स में मिलते है जिसे खाने के लिए आपको कोलकाता में स्वाति सराफ के पास जाना होगा.चॉकलेट से लेकर हरी मिर्च तक 200 फ्लेवर्स में रसगुल्ले बनाती है ये महिला

जी हाँ, स्वाति सराफ जो एक ही नहीं बल्कि 200 तरह के रसगुल्ले बनाती हैं. स्वाति एक ही फ्लेवर के नहीं बल्कि 200 फ्लेवर के रसगुल्ले बनाती हैं जो बहुत ही शानदार होते हैं, इनमे स्ट्रॉबेरी , ब्लैक कर्रेंट, रास्पबेरी , ग्रीन एप्पल, ऑरेंज, ब्लूबेरी , लीची, बनाना, वाटरमैलों, पाइनएप्पल , पान शॉट, कैपेचीनो, जीरा, ग्रीन चिल्ली, पुदीना, कला खट्टा, फुचका ,दालचीनी, जैसे फ्लेवर शामिल होते हैं. इन सभी को बनाने में स्वाति को काफी समय लगता हैं लेकिन वह इन्हे बनाती हैं और बेचती है.

स्वाति ने खुद अपने बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने कई बार देखा है कि आजकल के युथ को स्वीट्स बहुत पसंद आती है लेकिन उनमे भी वो फ्लेवर्स ढूढंते है इसी वजह से उन्होंने ये नया तरीका अपनाया जो सभी को पसंद आया. स्वाति चॉकलेट रसगुल्ला भी बनाती है जो उनका भी फेवरेट हैं. स्वाति ने जब अपना स्टाल शुरू किया तब उन्होंने 10 महीने में 300 शादियों में, पार्टियों में अपने रसगुल्ले के फ्लेवर्स पहुंचाएं जो लोगों को पंसद भी आए. स्वाति हर दिन 3000 रसगुल्ले बनाती है और अपनी इस बात के लिए वह अपने घरवालों को श्रेय देती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हज़ारों साल पहले गायब हो गया था ये शहर, इस तरह आया सामने…

कई बार ऐसी चीज़ों सामने आ जाती हैं