चेक से चुकाया पांच पैसे का लोन

यदि बैंक की आपके ऊपर देनदारी बनती है, तो उसे जल्द से जल्द और पूरा चुका देना चाहिए। पांच पैसे की देनदारी भी आपको बैंक की सेवाओं को लेने से और आपको आपके ही पैसे निकालने से रोक सकती है। ऐसे में एक आदमी को बैंक से अपना हिसाब-किताब पूरा करने के लिए 5 पैसे का चेक काटना पड़ा।

यह भी पढ़े : एलियन की खोज में छत्तीसगढ़ पहुंची अमेरिकी टीम, पुतला देख अचरज में पड़े लोग

चेक से चुकाया पांच पैसे का लोन

मैसूर के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की विजयनगर ब्रांच में एस. सतीश का अकाउंट में था। पांच साल पहले उन्होंने 25 हजार रुपए जमा करके एक क्रेडिट कार्ड लिया था। अब सतीश अपना डिपॉजिट वापस निकालकर क्रेडिट कार्ड सेवा को बंद करना चाहते थे। मगर, बैंक के पांच पैसे बाकी होने के कारण वह ऐसा नहीं कर पा रहे थे।

मगर, जब उन्होंने इसके बारे में जानकारी हासिल करने के लिए बैंक के कस्टमर केयर में फोन किया, तो उन्हें बताया गया कि उन पर पांच पैसे का उधार बाकी है। इसे चुकाए बिना उन्हें उनका जमा किया हुआ पैसा नहीं मिल पाएगा और न ही क्रेडिट कार्ड सर्विस बंद हो पाएगी।

जब सतीश ने पूछा कि अब तो 5 पैसे का सिक्का चलन में नहीं है, तो फिर यह भुगतान कैसे चुकाया जा सकता है। इस पांच पैसे के चक्कर में उनके 25 हजार बैंक में अटके थे। इस पर कस्टमर केयर स्टाफ ने उन्हें चेक से भुगतान करने की सलाह दी। इसके बाद सतीश ने 18 मार्च को 5 पैसे का चेक जमा किया। इसके बाद ही उनकी क्रेडिट कार्ड सर्विस को बंद किया गया।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button