चुनाव आयोग को आजम खान की पत्नी ने लिखा पत्र, जेड श्रेणी सुरक्षा की मांग की

राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फातमा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को खत लिखकर जिला प्रशासन से अपने पति मोहम्मद आजम खां को खतरे का अंदेशा जताया है। खतरे का अंदेशा देखते हुए डॉ. फातमा ने आजम खां को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है।चुनाव आयोग को आजम खान की पत्नी ने लिखा पत्र, जेड श्रेणी सुरक्षा की मांग की

डॉ. फातमा ने खत में कहा है कि जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव में भाजपा को लाभ पहुंचाने की कोशिश में लगा हुआ है। इस कोशिश में सपा की सरकार में हुए विकास कार्यो को धराशाई किया जा रहा है। इसका विरोध करने पर सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा है कि आचार संहिता लगने के बाद जिला प्रशासन की कार्रवाई से रामपुर में खौफ और आतंक माहौल व्याप्त है। डॉ. फातमा ने कहा कि उनके पति मोहम्मद आजम खां ने सपा की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहते हुए जो विकास के कार्य कराए हैं उनको ध्वस्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि रामपुर में जो माहौल है उसमें उनको अपने पति और जनपद की सुरक्षा को लेकर खतरा महसूस होने लगा है। उन्होंने जनपद में तैनात पांच अधिकारियों का तबादला किए जाने की मांग की है।

रामपुर में संभव नहीं है निष्पक्ष चुनाव: मुनव्वर सलीम
राज्यसभा के पूर्व सदस्य चौधरी मुनव्वर सलीम ने चुनाव आयोग को पत्र भेजकर कहा है कि रामपुर में वर्तमान में जो माहौल है उसमें निष्पक्ष चुनाव कराया जाना संभव नहीं है। आजम खां के करीबी माने जाने वाले चौधरी मुनव्वर सलीम ने कहा है कि रामपुर में अधिकारी एक धर्म, एक भाषा, एक पार्टी और एक व्यक्ति के खिलाफ घृणा का माहौल पैदा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आचार संहिता लागू होने के बाद रामपुर में एसआईटी मोहम्मद अली जौहर अली ट्रस्ट की ओर से संचालित शैक्षणिक संस्थाओं में छापेमारी कर रही है। सत्ताधारी दल चुनाव में लाभ लेने के लिए सीबीआई, ईडी और एसआईटी का दुरुपयोग कर रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की एकतरफा कार्रवाई को देखते हुए सपा-बसपा गठबंधन ने रामपुर में लोकसभा के चुनाव बहिष्कार का एलान किया है। पूर्व राज्यसभा सदस्य ने चुनाव आयोग से रामपुर में निष्पक्ष चुनाव के लिए भयमुक्त माहौल तैयार करने की मांग की है।

अखिलेश से मिले अब्दुल्ला, हालात से अवगत कराया
रामपुर। विधायक अब्दुल्ला आजम ने शुक्रवार को लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर उनको रामपुर के हालात से अवगत कराया। अब्दुल्ला ने अखिलेश को रामपुर में जिला प्रशासन की ओर से की जा रही है कार्रवाई के बारे में अवगत कराया। अब्दुल्ला के मुताबिक अखिलेश ने आश्वासन दिया है कि किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। अब्दुल्ला ने अखिलेश के साथ फ्रांस के राजदूत के साथ भी मुलाकात की।

बसपा जिलाध्यक्ष ने भी चुनाव आयोग में की शिकायत
रामपुर। बसपा के जिलाध्यक्ष अजय सागर ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र भेजकर रामपुर में तैनात आला अधिकारियों के तबादले की मांग की है। उन्होंने कहा है कि अधिकारी लोकसभा चुनाव में भाजपा को लाभ पहुंचाने की नियत से काम कर रहे हैं। अजय ने कहा है कि भाजपा नेताओं की शिकायत पर अधिकारी एक तरफा कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने भी यहां तैनात आला अधिकारियों के तबादले की मांग की है।

विक्की राज ने भी लगाई गुहार
रामपुर। एडवोकेट विक्की राज ने भी चुनाव आयोग को पत्र भेजकर रामपुर में माहौल खराब करने का आरोप लगाते हुए अधिकारियों का तबादला करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि रामपुर में अघोषित कर्फ्यू की स्थिति है। विक्की राज में रामपुर में निष्पक्ष चुनाव के लिए बेहतर माहौल बनाने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने कई अधिकारियों के तबादले की बात उठाई है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button