चीन से आयी बड़ी खुशखबरी, कोरोना से पीड़ित 10000 से ज्यादा मरीज हुए ठीक

चीन में जानलेवा वायरस कोरोना की वजह से अब तक 1700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. चीन लगातार इस वायरस का इलाज ढूंढने में लगा हुआ है. लेकिन इसी बीच चीन से एक अच्छी खबर भी आई है. कोरोना वायरस से पीड़ित और संक्रमित करीब 10 हजार 844 मरीजों को सफल इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

Loading...

चीन की समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक वहां के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से अब तक चीन में 1770 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इलाज के बाद 1425 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे गई है. अब तक देश में कुल 70 हजार 548 कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ें: अब मोदी सरकार पर कोरोना वायरस का कहर, एक ही झटके में कर दिया इतना बड़ा नुकसान

बता दें कि समाचार एजेंसी रायटर्स ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि चीन में सिर्फ रविवार को इस खतरनाक वायरस ने 105 लोगों की जान ले ली जबकि 2 हजार से ज्यादा इस वायरस से संक्रमित नए लोगों की पहचान हुई है. कोरोना वायरस से पीड़ित नए मामलों में ज्यादातर संक्रमित लोग हुबेई से पाए गए हैं जिसे इस वायरस के पैदा होने का केंद्र भी माना जा रहा है. चीन के इस प्रांत में बीते रविवार को 100 लोगों की मौत हो गई थी.

गौरतलब है कि इस जानलेवा वायरस की वजह से पूरी दुनिया में अब तक 1800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें ज्यादातर लोग चीन में मरे हैं. समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक चीन के बाद कोरोना वायरस की वजह से फिलीपींस, हांगकांग, जापान और ताइवान में भी एक-एक रोगी की मौत की खबर है. वहीं फ्रांस ने एशिया के बाहर इस वायरस के संक्रमण से एक मौत की जानकारी दी थी.

 

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *