अभी-अभी: चाइनीज कंपनी लांच किया ये नया प्लान, छीन गया अंबानी का चैन…

नई दिल्ली। देश को अभी मुकेश अंबानी के लाए जियो 4G की स्पीड मिले ज्यादा समय भी नहीं हुआ था कि एक चाइनीज मोबाइल कंपनी ने दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन लांच कर धमाका कर दिया है। इसके बाद अब बड़ी टेलीकॉम और मोबाइल कंपनियां इस पर काम में लग गई हैं।

अभी-अभी: देश के सबसे सफल विदेश मंत्री का हार्ट अटैक से निधन

चाइनीज कंपनी ZTE ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2017 में रविवार को 5G नेटवर्क को सपोर्ट करने वाला ‘गिगाबाइट फोन’ लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने बताया कि ये दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें सुपर स्पीड वाले 5G नेटवर्क का सपोर्ट है। 2020 तक 5G नेटवर्क आने की संभावना है।

5G स्मार्टफोन को बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस की शाम को लॉन्च किया गया। कंपनी ने आगे बताया कि ये पहला गिगाबाइट समार्टफोन है जिसमें 1GBPS की डाउनलोडिंग स्पीड होगी। जो 4G के पहले जेनेरेशन से 10 गुना ज्यादा तेज होगा।

ZTE की तरफ से आए बयान में बताया गया कि लोगों के कनेक्ट रहने का तरीका हमेशा के लिए बदल जाएगा। 5G पर ध्यान देना कंपनी की पहली प्राथमिकता है। 

दुनियाभर के टेक फर्म्स 5G नेटवर्क सपोर्ट वाला प्रोडक्ट बनाने के लिए प्रयासरत हैं। जिससे आने वाले समय में फोन पर TV को डायरेक्ट लाइव किया जा सकेगा।

साउथ कोरियन कैरियर KT Corp का लक्ष्य विंटर ओलंपिक 2018 के दौरान 5G सर्विस का ट्रायल करना है। 5G का बड़े स्तर पर कमर्शियल विस्तार 2020 तक ही होने की संभावना है। सच ये है कि इस तरह का स्मार्टफोन आपके जेब तक पहुंचने में अभी लंबा समय लेगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button