चांद पर रॉकेट भेजने से नहीं भरेगा देश के युवाओं का पेट: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को महाराष्ट्र में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा.

मोदी सरकार पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि चांद पर रॉकेट भेजने से महाराष्ट्र और देश के युवा के पेट मे खाना नहीं जाएगा. हम यहा आएं हैं, तो चांद के बारे में वादा नहीं करेंगे. हम वही वादा करेंगे, जो हम पूरा कर सकते हैं.

इस दौरान राहुल गांधी ने मीडिया को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि मीडिया सबसे बड़े उद्योगपतियों का है. अभी तो नुकसान शुरू हुआ है और आने वाले 6-7 महीने में इसका बहुत गलत असर होगा.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सवाल किया कि नोटबंदी और जीएसटी से किसका भला हुआ? उन्होंने कहा कि नोटबंदी से नीरव मोदी जैसे लोगों का भला हुआ. किसान डरता है और नीरव मोदी जैसे लोग चैन से सोते है. उन्होंने कहा कि नीरव मोदी तो भाग गया और पीएम नरेंद्र मोदी बोलते हैं कि अगर नोटबंदी से भला नहीं हुआ, तो मुझे फांसी दो.

पीएम मोदी की विपक्ष को खुली चुनौती, हिम्मत है तो ये करके दिखाओ

इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी के मेक इन इंडिया को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि मेक इन इंडिया का क्या हुआ? यह तो मेक इन चाइना हो रहा है. मीडिया यह क्यों नहीं दिखाता कि कुछ भी देखो मेड इन चाइना है. चाइना के युवा को रोजगार मिल रहा है.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी महाराष्ट्र में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव के दौरान हमने आपको आश्वस्त किया था कि पीएम किसान सम्मान निधि के अंतर्गत हर किसान को लाया जाएगा और छोटे किसानों को पेंशन की सुविधा से जोड़ा जाएगा. आज ये दोनों वायदे हकीकत में बदल चुके हैं.’ 

इस दौरान पीएम मोदी ने पानी का मुद्दा भी जनता के बीच उठाया. उन्होंने कहा, ‘पहले पानी के मामलों को अलग-अलग मंत्रालय और विभाग देखते थे, सब बिखरा पड़ा था. इसका एक असर ये भी था कि पानी से जुड़ी योजनाएं पूरा होने में वर्षों लग जाते थे. अब ये सभी विभाग जल शक्ति मंत्रालय के अंतर्गत लाये गए हैं.’

Back to top button