डोली में घर से विदा हुई दुल्‍हन, थोड़ी ही देर में ऐसे आई वापस कि…  

बुलंदशहर। घर के आंगन में नई नवेली दुल्‍हन के स्वागत की तैयारियां की जा रही थीं। पांच बेटियों के बीच इकलौते बेटे की शादी के बाद बहू घर के दरवाजे पर आने वाली थी। जिससे दूल्हे की मां और बहनों में बेहद खुशी थी। लेकिन एक हादसे ने पूरे परिवार की खुशियां काफूर कर दी। जहां थोड़ी देर पहले तक हर ओर जश्न का माहौल था वहां अब हर ओर मातम छाया था।

Loading...

दुल्‍हन

अनूपशहर क्षेत्र के गांव हिसावटी निवासी दूधिया कमल सिंह के इकलौते बेटे मनोज कुमार की बारात बुधवार को हिसावटी से चंदौसी पहुंची थी। वहां विवाह की रस्म पूरी होने के बाद गुरुवार सुबह बारात विदा हुई। दूल्हा-दुल्हन को लेकर आ रही कार मुरादाबाद आगरा मार्ग पर बहजोई के पास अचानक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराकर खाई में पलट गई। हादसे में कार में बैठी दुल्‍हन शिवानी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूल्हा मनोज पुत्र कमल सिंह समेत कई घायल हो गए।

दरअसल गुरुवार की सुबह शादी के अगले दिन दुल्‍हन को उसके परिजनों ने खुशी-खुशी विदा किया था। दुल्‍हन अपने पति व ससुराल वालों के साथ कार में सवार होकर अपने घर से ससुराल के लिए जा रही थी। रास्ते में संभल के बहजोई-चंदौसी के बीच गांव बमनेटा के निकट अचानक कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे पेड़ों से टकरा गई और पलटकर खंत्‍ती में गिर गई।

हादसा देखकर आसपास के लोग मौके की ओर दौड़े और कार सवार लोगों को बाहर निकालने की जुगत में लग गए। इस बीच हादसे में दूल्हा, चालक, दो महिलाएं व एक बालक भी घायल हो गए। जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों संग रेस्क्यू कर घायलों को कार से बाहर निकाला। सूचना पर पहुंची 108 नंबर एंबुलेंस ने घायलों को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद घायल दूल्हा व चालक समेत दोनों महिलाओं को उपचार के बाद रेफर कर दिया गया।

गुरुवार की सुबह करीब पौने आठ बजे मुरादाबाद-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर बहजोई-चंदौसी के बीच गांव बमनेटा के निकट चंदौसी की ओर से आ रही एक आई 20 कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ों से टकरा गई और पलट कर खंदी में जा गिरी। इसमें कार सवार दुल्हन शिवानी पुत्री महेंद्र सिंह निवासी चुन्नी मोहल्ला खुर्जा गेट थाना चंदौसी व दूल्हा मनोज पुत्र कमल सिंह समेत मधु पत्नी गुलाब सिंह व उनका 8 वर्षीय बेटा लविश गांव हिसावटी थाना अनूपशहर जिला बुलंदशहर तथा नीरज पत्नी बिरजू निवासी दिल्ली व चालक दीपक पुत्र नंदराम निवासी गांव बहूपुर थाना जहांगीराबाद जिला बुलंदशहर घायल हो गए।

जानकारी मिलने पर प्रभारी निरीक्षक रविंद्र प्रताप सिंह व सिटी इंचार्ज सुंदरलाल मय पुलिस के मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर घायलों को कार से बाहर निकाला। वहीं सूचना पर पहुंची 108 नंबर एंबुलेंस ने घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां चिकित्साधीक्षक डा. बीएल विराटिया ने दुल्हन शिवानी (20) को मृत घोषित कर दिया, जबकि दूल्हा मनोज, मधु पत्नी गुलाब सिंह (30),  प्रिंस पुत्र गुलाब सिंह (8) हिसावटी, नीरज पुत्र बिरजू (30) निवासी दिल्ली, दीपक पुत्र नंदराम ड्राइवर निवासी भौपुर (28) गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में दूल्हा मनोज समेत नीरज व मधु को उपचार के लिए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। चालक दीपक को अलीगढ़ के लिए रेफर किया गया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचवाया। जहां से उन्हें हायर सेंटर मुरादाबाद के लिए रेफर किया गया। सड़क हादसे में बहू की मौत और दूल्हा मनोज सहित पांच लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मां विमला रोते-रोते बेहोश हो गई। जिसे अनूपशहर सीएचसी में भर्ती कराया गया है। जबकि बहन कविता व सविता का भी बुरा हाल है। खुशी के माहौल में रंग में भंग हो जाने से पूरे गांव में मातम का माहौल बना हुआ है।

Also Read : इस अरबपति ने निकाली थी गर्लफ्रेंड की वैकेंसी, अब आ गईं इतनी एप्लिकेशन कि…

रिश्तेदारों में नरेश पुत्र हरदास का कहना था कि बुधवार को गांव हिसाबटी से मनोज की बारात चंदौसी के मोहल्ला चुन्नी में आई थी। विवाह कार्यक्रम संपन्न होने के बाद गुरुवार की सुबह करीब पौने सात बजे दुल्हन को विदा कराकर कार से परिजन अनूपशहर के लिए जा रहे थे कि रास्ते में बहजोई के निकट हादसा हो गया और दुल्हन शिवानी की जान चली गई। सूचना पर पहुंचे सीओ अशोक कुमार ने बताया कि शिवानी के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेजा गया है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *