घर वालें हो जाएंगे सरप्राइज्ड जब बनाओगे हाॅट डाॅग

वैसे तो आपने बाहर खूब हाॅट डाॅग खाएं होंगे। लेकिन क्या आप इसे अपने घर पर बनाना नहीं चाहेंगें। घर पर बनाने से इसे आप घर के बाकी सदस्यों को भी खिला सकते हैं और उनको खुश कर सकते हैं तो क्यों न आप स्वादिष्ट हाॅट डाॅग घर पर ही बनाकर अपने घर वालों को एक सरप्राइज दें तो चलिए देखते हैं इसे बनाने के तरीके के बारे में-hot-dog

इसे बनाने के लिए आपको 3 हॉट डॉग बन, 1 चम्मच मक्खन, 1 टीस्पून जीरा, 1 प्याज बारीक कटा, 1 टमाटर बारीक कटा, 1 टीस्पून लहसून पेस्ट, हल्दी पाऊडर जरूरतानुसार, लाल मिर्च पाऊडर आवश्यकतानुसार, 1 टीस्पून पाव-भाजी मसाला, नमक स्वादानुसार, आधा नींबू के रस, 1 चम्मच धनिया पत्ती कटी हुई और 1 टेबलस्पून मक्खन इतनी सामग्री आपको अपने पास एकत्रित करनी होगी।

हाॅट डाॅग बनाने के लिए अब आपको सबसे पहले एक पैन में मक्खन डालेंकर और पिघल जाने पर इसमे जीरा डाल दें। अब इसमें प्याज, टमाटर, गार्लिक पेस्ट, लाल मिर्च, पाव भाजी मसाला,  शिमला मिर्च और नमक डालकर मिक्स कर लें। जब यह पक जाए तो इसमें नींबू का रस और धनिया पत्ती मिक्स डाल दें। अब बीच में से इसे काट दें और इसमें तैयार मिक्सचर भर दें। एक पैन में थोड़ा सा मक्खन डालकर इसमें पावभाजी मसाला डाल दें और पहले से भर कर रखे हुए बन को इसमें गर्म करें। ऐसे ही अब आपका मसाला हॉट डॉग बनकर तैयार हैं। इसे सॉस के साथ सर्व करें। और घर वालों को खुश करें।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button