घर में ही बुरे फसे नवाज, विपक्ष ने सुनाई खरी-खरी

इस्लामाबाद : कूटनीतिक रूप से फेल साबित हो रहे पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ को पाकिस्तान के विपक्ष ने लगातार तीसरे दिन जमकर घेरा और खूब खरी-खरी सुनाई. विपक्षी सांसदों ने पाक की विफल रही विदेश नीति की भी आलोचना की और दुनिया से अलग -थलग को जाने की पीड़ा व्यक्त की. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की नेता शेरी रहमान ने पाक संसद के विशेष सत्र में शुक्रवार को कहा कि भारत सिंधु जल समझौता तोड़ने को हथियार बना लिया है. कभी हमारा दोस्त रहा सुपरपावर अमेरिका आज भारत के साथ है. अफगानिस्तान भी हमारे खिलाफ है. आपकी कूटनीति फेल हो चुकी है. आप देश को सुरक्षित नहीं कर पा रहे हैं.

नवाज शरीफ

वहीँ पाकिस्तान पीपुल पार्टी (पीपीपी) की सीनेटर शेरी रहमान ने भी पाकिस्तान की विदेश नीति को कमजोर बताया. उन्होंने सवाल किया कि क्यों हम पाकिस्तान का गंभीर, टिकाऊ बचाव नहीं कर पाए. भारत ने दुनिया के सामने हमे ऐसे पेश किया जैसे कि आतंकवाद के लिए जिम्मेदार हम हैं. दरअसल हमारी कूटनीति विफल रही है. रेहमान ने कहा भारत पाकिस्तान के साथ सिंधु जल समझौता तोड़ सकता है. उसे हथियार बना सकता है. पहले हुए तीन युद्धो से भी किसी ने ऐसा नहीं सोचा. आपके पास इसका क्या जवाब है.

सीनेटर और विपक्ष के नेता एतजाज ने कहा कि यूएन में भी नवाज पूरी तरह से फेल रहे. सांसद राणा मोहम्मद अफजल ने फिर हाफिज सईद का मुद्दा उठाया, जबकि सांसद डॉ. नफीसा शाह का कहना था कि देश में आतंकियों की मौजूदगी पाक को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कमजोर कर रही है. ये लोग ही कश्मीर के हालात के लिए जिम्मेदार हैं. सरकार को आतंकी गुटों पर कार्रवाई करनी चाहिए.

न्यूज़ ट्रैक .कॉम से साभार 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button