घर में पाएं पार्लर जैसा निखार

शादियों का मौसम चल रहा है. लड़कियां किसी भी शादी या पार्टी में जाने से पहले  अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए पार्लर जाकर बहुत सारे पैसे खर्च कर देती हैं.आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से बिना पार्लर गए हैं आप ग्लोइंग फेस पा सकते हैं.घर में पाएं पार्लर जैसा निखार 

1- अगर लगातार धूल मिट्टी के संपर्क में रहने के कारण आपका चेहरा ड्राई हो गया है. तो इसमें चमक लाने के लिए मलाई और हल्दी के फेस पैक का इस्तेमाल करें. दो चम्मच मलाई में एक चुटकी हल्दी डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. इसके इस्तेमाल से आपका फेस ग्लो करने लगेगा. 

2- बिजी लाइफस्टाइल के कारण चेहरा ड्राई और मुरझाने लगता है. अपने चेहरे पर ब्राइटनेस लाने के लिए बेसन, चंदन और हल्दी को मिलाकर  अपने चेहरे पर लगाएं. रोजाना इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की चमक दोगुनी हो जाएगी. 

3- नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाएं. गुलाब जल लगाने से चेहरे में निखार आ जाता है. 

4- अगर आपके चेहरे पर डेड स्किन की समस्या है तो अखरोट के पाउडर में एक चम्मच शहद और एक चम्मच दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह हल्का सूख जाए तो इसे हल्के हाथों से स्क्रब करते हुए हटाए. इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा पर मौजूद डेड स्किन साफ हो जाएगी.

 

Back to top button