गुजरात ने केकेआर को हराया,रैना और स्मिथ की बदौलत

suresh_2016519_223043_19_05_2016कानपुर। सुरेश रैना और ड्वेन स्मिथ (4 विकेट) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत गुजरात लायंस ने आईपीएल-9 में गुरुवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को 6 विकेट से हरा दिया। यह गुजरात की 13 मैचों में आठवीं जीत है और वह अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। केकेआर की 13 मैचों में छठीं हार रही और वह चौथे स्‍थान पर है।

गुजरात के कप्‍तान सुरेश रैना ने टॉस जीतकर केकेआर को बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। केकेआर की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 124 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने 13.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। सुरेश रैना 53 और रवींद्र जडेजा 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

125 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत बेहद खराब रही। अंकित राजपुत ने ड्वेन स्मिथ को खाता भी नहीं खोलने दिया और विकेटकीपर उथप्‍पा के हाथों कैच कराकर गुजरात को तगड़ा झटका दिया। ब्रेंडन मॅक्‍कुलम (6) को नरेन ने एलबीडब्‍ल्‍यू करके केकेआर को बड़ी सफलता दिलाई। दिनेश कार्तिक (12) को मोर्ने मोर्केल ने बोल्‍ड किया। यहां से रैना ने फिंच (26) के साथ मिलकर 59 रन की साझेदारी करके गुजरात को जीत के करीब पहुंचाया। फिंच रनआउट हुए। इसके बाद रैना और जडेजा ने टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया।

इससे पहले ड्नेव स्मिथ (4 ओवर में 8 रन देकर 4 विकेट) की घातक गेंदबाजी के सामने केकेआर निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 124 रन बना सका।

पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित केकेआर की शुरुआत बेहद धीमी और खराब रही। कप्‍तान गौतम गंभीर (8) को जकाती ने रनआउट किया। इसके बाद स्मिथ ने मनीष पांडे (1) और रॉबिन उथप्‍पा (25) को अपना शिकार बनाया। पांडे ने स्लिप में रैना को तो उथप्‍पा ने विकेटकीपर कार्तिक को आसान कैच थमाए।

पियूष चावला (11) को स्मिथ ने अपना तीसरा शिकार बनाया। शकीब (3) को स्मिथ ने द्विवेदी के हाथों कैच कराकर अपना चौथा विकेट लिया।

61 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद यूसुफ ने सूर्यकुमार यादव (17) के साथ पारी को संभाला। दोनों ने छठें विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की। सूर्य को जकाती ने कुलकर्णी के हाथों कैच कराया।

यूसुफ पठान (36) को कुलकर्णी ने रैना के हाथों झिलवाया। जेसन होल्‍डर (13) को ब्रावो ने मॅक्‍कुलम के हाथों झिलवाया। गुजरात की ओर से स्मिथ ने चार जबकि ब्रावो, कुलकर्णी और जकाती ने एक-एक विकेट लिया।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button