गरीबों के नाम की माला जपना बंद करें

Live-Narendra-M16926-300x211 (1)वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री ने यहां से गरीबों के प्रति दूसरी पार्टियों को अपनी धारणा बदलने की नसीहत दी। पीएम ने कहा कि आज 18 करोड़ से ज्यादा गरीबों के पास बैंक खाते हैं। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि अब गरीबों के नाम की माला जपना बंद होना चाहिए। जिन लोगों ने गरीबों के खाते तक नहीं खोले, वे मुझसे मेरी योजनाओं और कामों का हिसाब मांग रहे हैं।

इससे पहले पीएम सुबह वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचें। यहां पीएम ने बिजली परियोजनाओं और सड़कों का शिलान्यास किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने बीएचयू में ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन भी किया।

पीएम ने बांटे ई-रिक्शा और साइकिल रिक्शा

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने 101 ई-रिक्शा और 501 साइकिल रिक्शा लोगों को बांटीं। मोदी ने कहा कि जिन लोगों के पास अपना रिक्शा नहीं था, उन्हें ही कम ब्याज दर पर रिक्शा दिया गया है। उन्होंने कहा कि तकनीक को अपनाकर गरीबी का मुकाबला किया जा सकता है। तकनीक के जरिए कम परिश्रम से ज्यादा पैसा कमाकर गरीबी दूर की जा सकती है। स्किल डेवलपमेंट में इसमें गरीबों की खास मदद कर सकता है।

दो बार रद हो चुका है दौरा

इससे पहले भारी बारिश के कारण 28 जून और 16 जुलाई को उनके प्रस्तावित दौरे दो बार रद हो चुके हैं। इस बार भी पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आसमान में छाए बादल उन आयोजकों के मन में घबराहट पैदा कर रहे हैं जिन्हें मोदी के आगमन के अवसर पर समारोहों के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और उनकी सुरक्षा के लिए प्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) की एक टीम मंगलवार से ही शहर में हैं। प्रधानमंत्री के पिछले वर्ष मई में कार्यभार संभालने के बाद मंदिरों के इस शहर की यह उनकी तीसरी यात्रा है। इससे पहले वह करीब नौ महीने पहले बीते वर्ष 25 दिसंबर को यहां आए थे।

 

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button