‘खेती बचाओ यात्रा’ पटियाला पहुंची, राहुल ने कहा सरकार को किसानों की शक्ति का अंदाजा नहीं

पटियाला। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की खेती बचाओ यात्रा पटियाला पहुंच चुकी है। इससे पहले संगरूर में भवानीगढ़ की अनाज मंडी में राहुल गांधी और कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विशाल रोष रैली को संबोधित किया। वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार को ​कृषि कानून बनाने की बहुत जल्दी थी। उन्होंने कहा कि सरकार ने सोचा है कि अगर एक बार कानून बन जायेगा तो किसान कुछ नहीं कर पायेगा।

Loading...

लेकिन प्रधानमंत्री मोदी किसानों की शक्ति को जानते नहीं हैं। किसान एक बार अपनी जिद पर अड़ जाए तो वे अपनी बात मनवा कर ही रहते हैं। इस बार भी किसान अपने हक की लड़ाई लड़ रहा है, जिसमें मैं और मेरी पार्टी कदम से कदम मिलाकर उनके साथ खड़ी है। राहुल गांधी ने कहा कि छह साल से दिल्ली में नरेंद्र मोदी जी की सरकार है और छह साल से ये सरकार गरीबों, मज़दूरों, किसानों पर एक के बाद एक आक्रमण कर रही है।

इनकी एक भी नीति गरीब जनता को फायदा पहुंचाने की नहीं है। इनकी सब नीति इनके तीन-चार चुने हुए मित्रों के लिए बनाई जाती हैं। यही वजह कि देश के अन्नदाता आज सड़कों पर हैं और उनके मित्र लोग पैसा ही पैसा कमा रहे हैं। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसा कि वे सिस्टम को सुधारने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। न ही वे मंडी, पीडीपी और एमएसपी का कुछ कर पा रहे हैं, जबकि इन सभी ने मिलकर देश के अन्नतदाता को तबाह करके रखा है। अब ये नया कृषि कानून उनकी कमर तोड़ देगा। जब अन्नदाता ही खुश नहीं रहेगा, तो देश के विकास की उम्मीद कैसे की जा सकती है?

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button