खुशखबरी इंदौर में 20 दिन की बच्ची समेत 21 दुधमुंहे बच्चों ने कोरोना से जंग जीती

मध्य प्रदेश में कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित इंदौर से एक उम्मीद भरी खबर है। यहां एक 20 दिन की बच्ची समेत 21 दुधमुंहे बच्चों ने कोरोना से जंग जीत ली है। यह बच्ची प्रदेश की सबसे कम उम्र की मरीज थी। माताओं के प्यार और दुलार के दम पर ये बच्चे कोरोना को मात दे सके।

एक निजी अस्पताल में बच्चों की डॉक्टर रश्मि शाद ने बताया कि 20 दिन की एक बच्ची, दो और 18 महीने के दो लड़कों को बीते 15 दिनों में ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई है।

बच्चों की पिछली दो रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। 20 दिन की पॉजिटिव बच्ची को 1 मई को भर्ती कराया गया था। उसे एक रिश्तेदार से संक्रमण हुआ था। हैरत की बात है कि बच्ची की मां दिन रात अपनी लाडली के साथ रही और संक्रमण की चपेट में नहीं आई।

एक अन्य निजी अस्पताल से 18 अन्य बच्चों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई। इन 18 बच्चों में छह की उम्र छह महीने से कम है। सीएमओ प्रवीण जैदा ने कहा, इन बच्चों और माताओं को 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहने को कहा गया है।

सोमवार को इंदौर में 81 नए कोरोना पॉजिटिव मामले समाने आए। इसी के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2016 हो गई। वहीं एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई।

Back to top button