क्रेग मैकमिलन ने बताया भारतीय बल्लेबाजों से कहा हुई चूक…

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रेग मैकमिलन ने भारत और मेजबान टीम के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद बताया कि किस वजह से टीम इंडिया के बल्लेबाज वेलिंगटन टेस्ट में बुरी तरह फेल हुए। मैकमिलन ने कहा कि भारतीय बल्लेबाज ऐसे बल्लेबाजी कर रहे थे, जैसी वो अपने देश में करते हैं। मैकमिलन ने कहा कि इस तरह की बल्लेबाजी न्यूजीलैंड में नहीं चल सकती है। मैकमिलन ने कहा कि सभी बल्लेबाज गेंद में बल्ला अड़ा रहे थे।

Loading...

वेलिंगटन टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से फेल नजर आए और टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने चौथे दिन ही मैच गंवा दिया था। मैकमिलन ने कहा, ‘टीम इंडिया जिस तरह से खेली टीम ने कोई भी एडजेस्टमेंट नहीं किया। जैसे भारत में वो गेंद में बल्ला अड़ाते हैं वैसे ही वो यहां भी खेल रहे थे। जब गेंद आपके घुटने से ज्यादा ऊंची नहीं होती है, तो ऐसे शॉट्स आप खेल सकते हैं, लेकिन न्यूजीलैंड में ऐसे शॉट्स नहीं खेले जा सकते हैं।’ 

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया पर बरसे कपिल देव, बोले- हर मैच में…

इसके अलावा मैकमिलन ने कीवी टीम के सीनियर तेज गेंदबाजों टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘मैच अगर वेलिंगटन में खेला जा रहा है और गेंद स्विंग कर रही है बोल्ट और साउदी जीनियस हैं। टेस्ट नंबर-1 टीम इंडिया को मैंने उन चार दिनों में जैसे ढहते हुए देखा था, उससे पहले ऐसा कभी नहीं देखा था।’ उन्होंने कहा, ‘ऐसा कम होता है कि कीवी टीम टेस्ट नंबर-1 टीम को हराए। वो भी ऐसी टीम के खिलाफ ऐसा करना जिसने लगातार सात मैच बड़े अंतर से जीते हों इसे और भी इंप्रेसिव बना देता है।’ न्यूजीलैंड को पिछली टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 0-3 से क्लीनस्वीप का सामना करना पड़ा था।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *