बड़ा खुलासा: क्रिकेट टीम में सेलेक्शन के बदले सेक्स, कहा- पहले एक रात साथ गुजारो, फिर बल्ला पकड़ना

नई दिल्ली: 2014 में क्रिकेट जगत में तब सनसनी मच गई थी जब श्रीलंका की महिला क्रिकेटर्स ने टीम सिलेक्टर्स पर आरोप लगाए थे कि उनसे टीम में जगह पाने के लिए सेक्स की डिमांड की जा रही है।

कुक अगर इसी रफ्तार से खेले तो 4 साल में तोड़ देंगे सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड!

श्रीलंका की महिला क्रिकेटर्स ने

ये मामला तब सामने आया था जब टीम की एक सीनियर प्लेयर से कुछ टीम सिलेक्टर्स ने ऐसी डिमांड की। महिला प्लेयर ने जब मना किया तो उसे टीम से ही बाहर कर दिया। इसके बाद उस प्लेयर ने इसकी शिकायत टॉप मैनेजमेंट से की और खेल को शर्मसार करने वाला ये मामला सामने आया।

यंहा एक साथ कई पुरुषों से कर लेती है सेक्स, सम्बन्ध बनाने का है अधिकार…मना करने पर मिलती है खौफनाक सजा

महिला प्लेयर्स की शिकायत के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट गवर्निंग बॉडी ने जांच के आदेश दिए जिसमें तीन अधिकारी संदिग्ध पाए गए थे। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के मुताबिक, आंतरिक जांच में इनमें से दो अधिकारियों पर सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप सही पाए गए। एक अधिकारी को गलत बर्ताव का दोषी पाया गया। हालांकि, रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि तीनों के खिलाफ किसी भी खिलाड़ी के साथ शारीरिक निकटता होने के सबूत नहीं मिले। वहीं, श्रीलंकाई खेल मंत्रालय का कहना था कि इन अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामला भी चलेगा।

वुमन क्रिकेटर्स पर लगा था बैन :

2013 में सेक्स स्कैंडल का ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान वुमन क्रिकेट में भी सामने आया था। हालांकि, तब 5 महिला क्रिकेटर्स ने अपने अधिकारियों पर शारीरिक प्रताड़ना का झूठा आरोप लगाया था। झूठ सामने आने पर इन क्रिकेटर्स पर 6 महीने का बैन लगा दिया था।

liveindia.live से साभार…

Back to top button