क्या आप भी करते है Online shopping तो पुलिस के इस खुलासे से उड़ जाएंगे आपके होश , दिल्ली का ठग गिरफ्तार

आज कल Online shopping का चलन जोरों पर है और यही कारण है कि हर रोज़ एक नई कम्पनी अस्तित्व में सामने आ रही है । मगर इस Online shoppingके धन्धे में कुछ लोग धोखा खाकर ठगी का शिकार हो रहे है ।बाराबंकी पुलिस ने भी एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो पूरे देश में ऑनलाइन खरीदारी करने वालों के साथ लाखों रुपये की ठगी कर चुका है और नए शिकार की तलाश में था । मगर इस गिरोह का भंडाफोड़ करके दीवाली से पहले ही इनका दिवाला निकाल दिया । पुलिस और कितने लोगों के साथ इस गिरोह ने किस राज्य में ठगी का शिकार बनाया है इसकी जाँच कर रही है ।बाराबंकी पुलिस की गिरफ्त में खड़ा यह युवक आकाश चोपड़ा है । यह युवक आज तो पुलिस की गिरफ्त में है मगर कल तक यह भोले – भाले मासूम लोगों को अपना शिकार बनाता था । यह युवक बगैर मेहनत के लाखों रुपये का बन चुका था और यह अब दीवाली के मौके पर करोड़ो का मालिक बनना चाहता था मगर बाराबंकी पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर दीवाली से पहले ही इसका दीवाला निकालने का काम कर दिया । यह उन लोगों के लिए राहत की बात है जो घर बैठे ऑनलाइन खरीददारी करते है ।बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक वी .पी. श्रीवास्तव ने बताया कि इस युवक का नाम आकाश चोपड़ा है और यह राजधानी दिल्ली में रहकर पूरे देश में ऑनलाइन खरीददारी करने वालों के साथ अपनी ठगी का जाल फैलाये हुए था । कई राज्यों से इसकी ठगी के शिकार लोग बाराबंकी पुलिस से सम्पर्क कर अपनी व्यथा बात रहे है । दिल्ली में जिस जगह का इसने आफिस का पता दे रखा था वहाँ एक कपड़े की दुकान के अलावा कुछ भी नही है । इस युवक ने fun2shop4u.com के नाम से ऑनलाइन खरीददारी की अपनी साइट बना रखती थी । इस साईट को जो भी ओपन करता था उसका नाम और मोबाइल नम्बर वहाँ पहुँच जाता था और फिर उस नम्बर पर यह और इसके लोग सम्पर्क करके दीवाली के समय निकलने वाले लकी ड्रा में उसका नम्बर निकलने की बात करके उसे लक्सरी गाड़ी या रॉयल इनफील्ड बुलेट का लालच देकर पैसा जमा करवा लेते थे । ठीक इसी तरह का काम बाराबंकी के थाना जहांगीराबाद निवासी मोहम्मद तारिक के साथ हुआ था जिसका मुकदमा भी थाना जहांगीराबाद में दर्ज हुआ था ।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बाराबंकी पुलिस की साइबर सेल ने इस मामले का खुलासा कर आम आदमी को राहत देने का काम किया है । बाराबंकी पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस की भी मदद ली और इसके इस काले कारनामे का भंडाफोड़ कर दिया ।

इसकी गिरफ्तारी के बाद से देश के कई राज्यों से इसकी ठगी की वह लोग सूचना दे रहे है जो इसकी Online shopping  fraud का शिकार हुए है । इसमें प्रमुख रूप से महाराष्ट्र निवासी निखिल मोहन 1लाख 78 हज़ार रुपये ,मध्यप्रदेश निवासी चन्दा ठाकुर 2 लाख 50 हज़ार रुपये ,मध्य प्रदेश के अजय धाकड़ 1 लाख 10 हज़ार रुपये ,पश्चिम बंगाल निवासी अचिन्त्य कुमार 1 लाख 50 हज़ार रुपये , महाराष्ट्र निवासी कौशिक नीलकण्ठ 15 हज़ार रुपये ,गुजरात निवासी रवि लुक्का 50 हज़ार रुपये , मिर्जापुर उत्तर प्रदेश निवासी राम सेवक 22 हज़ार रुपये , मध्यप्रदेश निवासी बलबीर सिंह 25 हज़ार की ठगी के साथ उड़ीसा , छत्तीसगढ़ और राजस्थान सहित अन्य कई राज्यों से लकी कस्टमर के नाम पर फेक ट्रू कलर आईडी बना कर संपर्क करने का मामला प्रकाश में आया है । अन्य सभी ठगी के शिकार लोगों का पता लगाया जा रहा है ।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button