क्या आप जानते है XIAOMI , सिर्फ चीन और भारत में ही बिकेगा यह स्मार्टफ़ोन

चीन के मोबाइल फ़ोन निर्माण कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने फरवरी के अंत में भारत में Redmi Note 7 Pro लॉन्च किया था. उसके बाद कंपनी में यह फ़ोन मार्च के तीसरे सप्ताह में  चीन में लॉन्च किया गया. कंपनी ने अपना  बयान जारी कर कहा था. कि शाओमी इसे भारत और चीन के अलावा विश्व के किसी अन्य देश में नहीं लॉन्च करेगी. कंपनी के  रीजनल डायरेक्टर जॉन चेन ने यह जानकारी दी. हालांकि, Redmi Note 7 इस घोषणा के बाद भी भारत और चीन के अलावा विश्व के कई देशों में लॉन्च किया गया है.

Redmi Note 7 Pro में 48 मेगापिक्सल रियर कैमरा लगाया गया है. इसके 4GB+64GB वेरियंट मोबाइल फ़ोन की कीमत 13999 रुपये है. 6GB+128GB वेरियंट मोबाइल फ़ोन की कीमत 16999 रुपये है. इस स्मार्टफोन में वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच को ऐड किया गया है. यह मोबाइल में तीन Space Black, Neptune Blue और Nebula Red कलर ऑप्शन में मौजूद है.

Redmi Note 7 Pro के अन्य फीचर 

शाओमी के Redmi Note 7 Pro का डिस्प्ले 6.3 इंच है. इस स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक दोनों स्थानो पर  Corning Gorilla Glass 5 प्रोटेक्शन की सुविधा दी गयी है. Redmi Note 7 प्रो में ओक्टा कोर क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर का उपयोग किया गया है. गेमिंग के लिए ग्राहकों को लुभाने के लिये Adreno 612 GPU (ग्राफिकल प्रोसेसिंग यूनिट) दिया गया है.कंपनी का स्पष्ट कहना है कि इस स्मार्टफोन को AnTuTu बेंचमार्क में 180,000 से ज्यादा का स्कोर हासिल कर लिया है. इस फ़ोन का फ्रंट सेल्फी कैमरा 13 मेगापिक्सल का  है.  साथ ही इसमे  4000 mAh की बैटरी लगाई गई है.जिसमे क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट का अनुभव मिलाता है. इस स्मार्टफोन में  एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड MIUI 10 प्रीलोडेड आता है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button