क्या आप जानते है, सपने बताते हैं सेहत के खतरे…

हम रोजमर्रा की जिंदगी से अलग जो कुछ सपनों में देखते है, उसके कुछ न कुछ अर्थ या परिणाम जरूर होता है। सपने दिन और रात में दिखाई देते हैं, लेकिन रात के सपने भावी घटनाओं का पूर्वाभास देते हैं। स्वप्न विज्ञान में इन सपनों की विस्तार से व्याख्या की गई है। लेकिन कुछ सपने विशेष रूप से सेहत पर आने वाले खतरों का संकेत देते हैं। सपने में आकाश, तारा, ग्रहण, सूर्य या स्वर्ण आदि दिखाई पडऩा शारीरिक कष्ट का द्योतक है।

Loading...

मानवीय शरीर का स्थूल से सूक्ष्म होना अथवा सूक्ष्म से स्थूल होना, पैर के स्थान पर हाथ से चलना, जानवरों की तरह चलना, वाणी मानवीय न होकर पशु या पक्षी की तरह सुनाई देना, घास खाना या पशु के समान आहार लेना, पक्षी की तरह चुगना ऐसे दृश्य अगर सपने में दिखाई दे तो स्वास्थ्य में किसी प्रकार की गंभीर समस्या आने का लक्षण हैं।

किसी वस्तु को फोड़ते हुए देखना या किसी सामग्री को स्वयं के द्वारा काटना, चीरना या सिलना आदि के दृश्य सपने में दिखाई दे तो शल्य क्रिया (ऑपरेशन) की संभावना बनती है। स्वप्न में विषैले जीव दिखाई देना अपच रोग होना का द्योतक है।

विषधारी जीव के साथ गमन करना, खेलना अथवा उनके साथ सोने का दृश्य देखने से दुर्घटना होने की संभावना बनती है।सपने में लाल वस्तुओं का दिखाई देना, उनका क्रय-विक्रय करना, रक्तिम तरल पदार्थ का क्रय-विक्रय करना, लाल रंग की किसी भी वस्तु का तीव्र गति से गमन करते हुए या घूमते हुए दिखाई देने की स्थिति यदि स्वप्न में दिखाई पड़े तो रक्त प्रकृति के रोग होने की संभावना बनती ।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com