क्या आप जानते हैं आपके बेडरूम में ही छिपा है स्वस्थ रहने का रहस्य

- in जीवनशैली

बीमारी से तो हर इंसान बचना चाहता है। लेकिन ऐसा हो पाना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि आप अंजाने में कुछ ऐसी लापरवाही कर बैठते हैं, जो आपको बीमार कर देती है। जहां विज्ञान कि दृष्टि से स्वास्थ्य रहने के कई तरीके बताये गये हैं तो वहीं शास्त्र के माध्यम से भी कई तरीके बताए गये हैं जिन्हे अपनाकर आप स्वास्थ्य और हेल्दी लाईफ जी सकते है। आज हम आपको इसी विषय से जुड़ी जानकारी के बारे में बताने जा रहे हैं यहां पर स्वास्थ्य और हेल्दी लाईफ जीने के रहस्य से आपको अवगत कराने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में…क्या आप जानते हैं आपके बेडरूम में ही छिपा है स्वस्थ रहने का रहस्य

कभी भी बेडरूम में पलंग के सामने शीशा नहीं होना चाहिए। यदि कांच में पलंग दिखाई देता है, तो उस पलंग पर सोने वाले व्यक्ति की सेहत और रिलेशनशिप पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

यदि बेडरूम में पलंग के बराबर खिड़की हो तो ऐसा शुभ होता है। सर की तरफ दीवार को सपोर्ट जरूरी होना चाहिए। ऐसा नहीं होगा तो आपको जीवन में सपोर्ट की दिक्कत आएगी।

पलंग के नीचे स्पेस खाली रखना चाहिए। ऐसा होने से एनर्जी प्लो ठीक रहता है। यदि आपके पास बॉक्स वाला बेड है, तो कोशिश करें की इसे जमीन से कुछ इंच ऊपर उठाकर रखें।

बेडरूम में पलंग को बाथरूम की दीवार के साथ नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर में अशांति रहती है।

बेडरूम में पलंग पर सिर रखने के लिए साउथ-ईस्ट या साउथ-वेस्ट दीवार चुनिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

रस्सी कूदने के है कई फायदे, बॉडी में होते है ऐसे बदलाव

रस्सी कूदना सबसे आसान और बेहतर कसरत माना