क्या आपके हाथ-पैर में भी है 6 उंगलियां, पढ़िए ये खबर…

दुनियाभर में कई लोग हैं जो हस्तरेखा ज्योतिष में यकीन रखते हैं. ऐसे में ज्योतिष के अनुसार 6 उंगलियों वाले लोग बड़े ही भाग्यशाली होते है और कुछ हाथों में छोटी उंगली के पास छठी उंगली होती है और वहीं कुछ हाथों में अंगूठे के पास में होती है. ऐसे में हाथों के अलावा कुछ लोगों के पैरों में भी 6 उंगलियां होती है तो ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे है कि कैसा होता ऐसे व्यक्तियों का व्यक्तित्व.

* कहते हैं ऐसे व्यक्ति जिसके साथ भी रहते हैं उसका फायदा ही होता है इसी के साथ ये लोग पांच उंगलियों वाले की अपेक्षा काम को ज्यादा बेहतर तरीके से करते है.

* कहा जाता है जिन हाथों या पैरों में 1 अतिरिक्त उंगली छोटी उंगली से जुडी होती है तो उस पर बुध पर्वत का प्रभाव रहता है और अंगुठे से जुड़ी उंगली पर शुक्र पर्वत का प्रभाव रहता है.

* ऐसा माना जाता है हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ में 6 अंगुलियां होती हैं वह काफी भाग्यशाली होते हैं और ऐसा व्यक्ति अधिक फायदा कमाने वाला होता है. इसी के साथ ऐसे व्यक्तियों का दिमाग काफी तेज चलता है और ये लोग अपना काम पूरी मेहनत और ईमानदारी से करते है.

* कहा जाता है ऐसे लोग अच्छे आलोचक भी होते हैं और हस्तशास्त्र के अनुसार हाथों की उंगलियों की संख्या इंसान के मस्तिष्क को भी प्रभावित करती है इस कारण से उंगलियों और अंगूठे को आपस में मिलाकर अलग-अलग मुद्रा बना कर ध्यान किया जाता है.

Back to top button