कोहली के खेलने पर सस्पेंस, रहाणे संभालेंगे जिम्मेदारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच के साथ ही धर्मशाला भारत का 27वां टेस्ट वेन्यू बन जाएगा। इस सीरीज में भारत को पहले ही दो नए टेस्ट वेन्यू मिल चुके हैं। पुणे और रांची के मैदान पर भी पहली बार टेस्ट खेला गया था। सीरीज के इस निर्णायक मैच में भारत के सामने कई चुनौतियां हैं।

भारतीय टीम को बैचेन कर देगी धर्मशाला की पिच: जॉनसन

कोहली के खेलने पर सस्पेंस, रहाणे संभालेंगे जिम्मेदारी

चौथे टेस्ट में भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता का सबब है कप्तान विराट कोहली का चोटिल होना। कंधे को चोट से जूझ रहे कोहली का इस मैच में खेलना तय नहीं। हालांकि, कोहली समेत टीम को भी कोहली के खेलने की पूरी उम्मीद है। कोहली के विकल्प के रूप में टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है।

 धर्मशाला की पिच तेज रहेगी। ऐसे में टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की कड़ी चुनौती रहेगी। भारत भी इस पिच पर अतिरिक्त तेज गेंदबाज को आजमा सकता है। ऐसे में करुण नायर को बाहर बैठना पड़ेगा। हालांकि, कोहली की स्थिति साफ होने के बाद ही टीम की अंतिम एकादश की रूप रेखा तय होगी। जानिए क्या हो सकता है टीम इंडिया की अंतिम एकादश:

 सलामी बल्लेबाज

टीम इंडिया की सलामी जोड़ी की बागडोर मुरली विजय और केएल राहुल के हाथों में होगी। दोनों इस सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी की है और टीम को एक बार फिर दोनों से शानदार शुरुआत की उम्मीद होगी। टीम चाहेगी कि दोनों इस बार एक शतकीय साझेदारी करें और लंबी पारी खेल कर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाएं।

 मध्यक्रम

नंबर तीन पर टीम इंडिया की ‘नई दीवार’ चेतेश्वर पुजारा का नाम तय है। टीम के लिए दिक्कत नंबर चार पर है, जहां कोहली का नाम तय नहीं है। मगर कोहली का जुझारूपन उन्हें एक बार फिर मैदान पर लेकर आएगा, ऐसी उम्मीद हर क्रिकेट प्रेमी को है। अजिंक्य रहाणे पांचवे स्थान पर ही खेलेंगे। भारत यदि 5 गेंदबाज खिलाता है, तो नायर को बाहर बैठना पड़ सकता है।
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button