कोर्ट ने दिया अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका, जानिए पूरा माजरा

 दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य आप नेताओं के खिलाफ वित्तमंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानि मामले में नोटिस भेजा है। केजरीवाल आम आदमी पार्टी के पांच अन्य नेताओं को दिल्ली हाईकोर्ट के द्वारा मानहानि के मामले की सुनवाई का सामना करना होगा।

अभी अभी: BJP सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम, जनता को फिर…

 कोर्ट ने दिया अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका, जानिए पूरा माजरा

गौरतलब है कि अरुण जेटली ने 2015 में मामला दायर करके केजरीवाल, राघव चड्ढा, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक बाजपेयी से 10 करोड़ रुपए की क्षतिपूर्ति की मांग की थी। आप नेताओं ने कथिततौर पर जेटली और उनके परिवार के सदस्यों पर विभिन्न मंचों पर हमला किया था, जिसमें सोशल मीडिया शामिल था।

यह हमला दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) में कथित अनियमितताओं और वित्तीय गड़बड़ियों को लेकर था जिसके वह 2013 तक 13 वर्ष तक अध्यक्ष रहे। जेटली अपने कार्यकाल के दौरान डीडीसीए में वित्तीय गड़बड़ियों के आरोपों को पहले ही नकार चुके हैं।

सार्वजनिक तौर पर आरोप

डीडीसीए में कथित अनियमितता और वित्तीय गड़बड़ी को लेकर केजरीवाल एवं ‘आप’ के अन्य नेताओं द्वारा खुद पर प्रहार किए जाने के मद्देनजर जेटली ने यह कदम उठाया है। केजरीवाल और ‘आप’ के पांच नेता जेटली के खिलाफ डीडीसीए के मामलों को लेकर सार्वजनिक तौर पर आरोप लगा रहे हैं।

जेटली ने अपने परिवार के लोगों के खिलाफ भी आरोपों को हास्यास्पद बताते हुए कहा, मेरा ऐसा कोई पारिवारिक सदस्य नहीं है, जिसका कभी भी किसी भी तरह के कामकाज में एक पैसे की भी रुचि रही हो। खेल प्रबंधन के काम काज में मेरे परिवार का क्यों हिस्सा होना चाहिए? जेटली ने केजरीवाल और ‘आप’ के अन्य नेताओं को कोई कानूनी नोटिस नहीं देने का विकल्प चुना है। इसके बजाय सीधे ही अदालतों में मामले दायर किए जाएंगे।

‘आप’ नेता दीपक बाजपेयी ने बताया, हम धमकी भरी ऐसी तरकीबों से नहीं डरेंगे। हम अरुण जेटली के अतीत का भेद जानते हैं। आज के खुलासे के बाद, पूरा देश सच्चाई के बारे में जान गया है और हम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं, चाहे जो कुछ भी करना पड़े।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button