कोरोना से बचने के लिए गर्भवती महिलाएं जरुर पढ़ ले ये खबर, वरना…

कोरोना संक्रमण के रोज नए मामले आ रहे हैं। इससे बचने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को सुरक्षा और सावधानी अपनानी चाहिए। वायरस संक्रमण गर्भवती को न हो और इसका बुरा प्रभाव उन पर न पड़े इसके लिए उनको क्या सावधानी बरतनी चाहिए। कोरोना वायरस गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों, ऑर्गन फेल्योर रोगियों के लिए सबसे घातक माना जा रहा है। गर्भवती महिलाएं बिल्कुल भी घरों से बाहर नहीं निकलें।

Loading...

गर्भवती महिलाओं को चाहिए कि वे भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। उनको ऐसे स्थानों में जाने से बचना चाहिए जहां पर कई लोग एक साथ एकत्रित हो, क्योंकि ऐसी जगहों पर संक्रमण फैलने का खतरा बहुत ही ज्यादा होता है। अगर किसी कारणवश आपको ऐसी जगहों पर जाना ही पड़े तो आपके चेहरे को सही से कवर करने वाले मास्क का प्रयोग जरूर करें।

गर्भावस्था के दौरान आप की नियमित जांच आपके और आपके होने वाले बच्चे के स्वास्थ्य के लिए बहुत ही जरूरी होती है। गर्भवती महिलाओं के लिए जरूरी है कि वे शरीर और दिमाग को पूरी तरह से ऊर्जावान बनाए रखें। शरीर और दिमाग को ऊर्जावान बनाए रखने के लिए आपको पर्याप्त नींद लेना बहुत जरूरी होता है।गर्भावस्था के दौरान संतुलित आहार लेना आवश्यक है। 

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *