कोरोना संकट: के परासरण और प्रयागराज के वासुदेवानंद महाराज भूमिपूजन कार्यक्रम में नहीं आएंगे

कोरोना संकट का असर राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम पर पड़ता दिख रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती के बाद अब श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के दो सदस्य भी भूमिपूजन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे. ट्रस्ट के सदस्य के परासरण और प्रयागराज के वासुदेवानंद महाराज कार्यक्रम में नहीं आएंगे.

Loading...

प्रयागराज के वासुदेवानंद महाराज, जो कि चौमासा नक्षत्र की वजह से अपनी गद्दी नहीं छोड़ सकते. वो इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे. सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर के पैरोकार रहे के परासरण इस समय चेन्नई में हैं और 92 वर्ष की आयु के कारण भूमिपूजन कार्यक्रम में नहीं शामिल होंगे.

इस बीच अयोध्या में प्रस्तावित कार्यक्रम के लिए तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामनगरी अयोध्या जाएंगे. सीएम योगी करीब एक बजे अयोध्या के लिए रवाना होंगे. पहले मुख्यमंत्री का रविवार को ही अयोध्या जाने का कार्यक्रम था, लेकिन कैबिनेट मंत्री कमलरानी वरुण के निधन की सूचना के बाद उन्होंने अपना दौरा स्थगित कर दिया था.

अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ तैयारियों के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लेंगे. वह व्यवस्थाओं को फाइनल टच देने जा रहे हैं. इससे पहले मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी सहित वरिष्ठ अधिकारी वहां जाकर व्यवस्थाओं का जायजा ले चुके हैं.

उधर, अयोध्या नगरी दुलहन की तरह सज-धज कर तैयार हो गई है.पीताम्बरी व भगवा पताकाओं से पूरे नगर को सुसज्जित किया जा रहा है. इसके साथ सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए साकेत महाविद्यालय से लेकर हनुमानगढ़ी तक सड़क के किनारे डबल बैरीकेडिंग कराई जा रही है.

मंदिरों का रंग-रोगन किया गया है. सड़कों-गलियों से लेकर छतों पर केसरिया पताके लहरा रही है. दीवारों पर रामायणकालीन नयनाभिराम दृश्य रामनगरी कीअलौकिकता बयां कर रहे हैं. ट्रस्ट की ओर से जगह-जगह तोरण द्वार सजाए गए हैं. भूमिपूजन से पहले धार्मिक अनुष्ठान शुरू हो गया है.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *