कोरोना वायरस के कारण फायदे में हैं ओटीटी प्लेटफार्म

जैसा कि पिछले कुछ महीनों से पूरे देश में कोरोना वायरस के कारण हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है जिसके चलते लोगों को अपने घर से बाहर निकलने में डर लग रहा है। इसकी वजह से 31 मार्च तक सिनेमाघर, मॉल, गार्डन, स्कूल, कॉलेज और यहां तक की सभी फिल्मों की शूटिंग भी रोक दी गई है।

 

कोरोना वायरस के डर के कारण लोग अपने घरों में ही बंद हैं। ऐसे में जब लोग अपने एंटरटेनमेंट के लिए टीवी ऑन करते हैं तो वे कोरोना वायरस के कारण पॉलिटिकल पार्टी के बीच हो रही बहस को देखना पसंद नहीं करते, बल्कि वो अपने दिमाग को फ्रेश रखने और कोरोना वायरस के टॉपिक से कुछ अलग हटकर देखना चाहते हैं।

 

ऐसे समय में ओटीटी प्लेटफार्म ही घर में बंद लोगों का एंटरटेनमेंट करने के लिए मददगार साबित हो रहा है। ओटीटी प्लेटफॉर्म उनकी बोरियत का ख्याल रखते हुए सभी लोगों का मनोरंजन कर रहा है।

 

कोरोना वायरस के कारण हमें घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है। यहा तक की पीवीआर भी बंद हो गए है। हम घर पर केवल एक्सरसाइज कर सकते हैं और खाना ही बना सकते हैं। और अपने फ्री समय में अपना एंटरटेनमेंट करने के लिए हम ओटीटी प्लेटफार्म पर फिल्म या सीरीज भी देख सकते हैं।

 

एक तरफ जहां कोरोना वायरस के चलते हर फील्ड को काफी नुकसान हो रहा है और लोगों की कितनी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है वही दूसरी ओर लोग अपने एंटरटेनमेंट के लिए ओटीटी प्लेटफार्म पर निर्भर है जिसकी वजह से इस समय ओटीटी प्लेटफार्म काफी फायदा हो रहा है।

 

ओटीटी प्लेटफार्मों के सब्सक्रिप्शन बेस में इस समय तेजी से बढोत्तरी होना चाहिए और उनका डिजिटल ट्रैफिक स्काई-रॉकेटिंग होना चाहिए, अगर यह पहले से ही शुरू नहीं हुआ है, तो नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन, ज़ीई 5, एएलटी बालाजी, वूट, जियो टीवी, और जैसे स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म को अपने बेनिफिट के लिए तैयार रहना चाहिए।

 

ऐसा नहीं है कि ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म क्रिएटर, इस क्राइसिस का इंतजार कर रहे थे ताकि उनका बिजनेस चल सकें और न ही वे इसका समर्थन कर रहे हैं, लेकिन हम इसे नजरअंदाज भी नहीं कर सकते है कि कोरोना वायरस के कारण डिजिटल प्लेटफॉर्म के सब्सक्रिप्शन में बढोत्तरी हुई है।

 

ZEE 5 एक ऐसा प्लेटफार्म है, जो अपने कंटेंट और सब्सक्रिप्शन के आधार पर सबसे आगे चल रहा है। ये प्लेटफार्म कई देशों में मौजूद है और साथ ही हर पॉसिबल लैग्वेज में भी उपलब्ध है। जिस तरह के कंटेंट और लोगों के पसंदीदा प्लेटफार्म में से एक, के साथ ZEE5 आगे बढ़ रहा है, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी कि ZEE5  नेटफ्लिक्स से आगे निकल सकता है। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म फिल्म्स, टीवीसी, रिजनल कंटेंट और साथ ही जीटीवी के पॉपुलर शो और सीरीज भी प्रदान करता है।

 

स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म को खासतौर पर एंटरटेनमेंट करने के लिए डिज़ाइन किया गया था, जहां ऑडियंस अपने फेवरेट स्टार, सीरीज, शो, मूवी या गाने का आनंद अपने कंन्फर्टेबल जोन जैसे कि, सोफे और कमरे में आराम से बैठकर ले सकते हैं। इंडोर या होम बेस्ड एंटरटेनमेंट इस समय तेजी से बढ़ रहा है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + thirteen =

Back to top button