कोरोना को लेकर राष्ट्रपति कोविंद ने देश के सभी राज्यपाल से की बात, चुनौती से निपटने के लिए…

भारत में कोरोना वायरस का संकट लगातार पैर पसार रहा है. दिल्ली से लेकर मुंबई, बेंगलुरु से लेकर कोलकाता तक कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या बढ़ रही है. इस बीच 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच लोगों को घर में कैद रहने को मजबूर हैं. इस सबके बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज देश के सभी राज्यपालों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की.

राष्ट्रपति भवन के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, ‘राष्ट्रपति कोविंद ने उपराष्ट्रपति के साथ, COVID-19 से संबंधित मुद्दों पर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपालों, उपराज्यपालों और प्रशासकों के साथ बातचीत की. उन्होंने इस चुनौती से निपटने में सभी हेल्थ प्रोफेशनल्स तथा अन्य सभी के प्रयासों की सराहना की.’

गौरतलब है कि देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस की वजह से कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं. जहां राज्य सरकार और केंद्र सरकार मिलकर काम कर रही हैं. वहीं अगर केंद्र शासित प्रदेशों की बात करें तो उपराज्यपाल के जरिए ही पूरा प्रशासन काम कर रहा है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से अभी आम लोगों के लिए राष्ट्रपति भवन को भी बंद कर दिया गया है. इसके अलावा शुरुआत में ही मुगल गार्डन को भी बंद कर दिया गया था.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के सभी मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्रियों से भी चर्चा की थी. और राज्य में कोरोना वायरस को लेकर तैयारियों का जायजा लिया था. केंद्र की ओर से सभी राज्यों को मदद का भरोसा दिलाया गया है.

कोरोना वायरस के देश में अबतक 700 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी वजह से लॉकडाउन का ऐलान किया था, जो कि 21 दिनों तक जारी रहेगा. लॉकडाउन के कारण सभी देशवासियों को अपने घर में रहने की सलाह दी गई है.

Back to top button