कोरोना के कहर के बीच दिल्ली पुलिस का बड़ा कदम, लॉन्च की खुद की…

कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रही दिल्ली पुलिस ने अब खुद की एंबुलेंस वैन लांच की है. इस एंबुलेंस में सिर्फ उन पुलिसकर्मियों को ले जाया जाएगा जिन्हें कोरोना से संक्रमण की आशंका है या फिर जो कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. यह एंबुलेंस ऐसे ही पुलिसकर्मियों को अस्पताल ले जाएगी और लाएगी.

दो और अधिकारी कोरोना पॉजिटिव

दरअसल दिल्ली पुलिस के जवान लगातार कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. इसकी एक वजह पुलिस जवानों का लगातार फील्ड ड्यूटी पर रहना है. सोमवार को दिल्ली के ओखला पुलिस स्टेशन में तैनात एक ASI और एक SI कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनकी कोरोना टेस्ट रिजल्ट सोमवार को आई है. इसके बाद दिल्ली पुलिस दोनों के कांटेक्ट ट्रेस कर रही है.

सोमवार को ही शाहदरा डीसीपी ऑफिस के 2 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इनकी रिपोर्ट सोमवार को आई है. डीसीपी ऑफिस में तैनात सब इंस्पेक्टर और 1 पुलिस स्टाफ कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं. इनके संपर्क में आने वाले स्टाफ को क्वारनटीन किया जा रहा है. कुछ दिन पहले भी डीसीपी शाहदरा ऑफिस का 1 कांस्टेबल भी कोरोना पॉजिटिव हुआ था.

इससे पहले सुल्तानपुरी थाना के 9 स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दिल्ली पुलिस के लिए दुखद समय उस वक्त रहा जब एक युवा कांस्टेबल अमित कुमार की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी.

पुलिस जवानों के लिए विशेष एंबुलेंस

कोरोना संक्रमण की संभावनाओं को कम करने के लिए दिल्ली पुलिस ने 6 कारों को एंबुलेंस में तब्दील कर दिया है. इस एंबुलेंस में तमाम सुविधाएं हैं. एंबुलेंस की बनावट ऐसी है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पुलिसकर्मी को अस्पताल पहुंचाया जा सके. एंबुलेंस के ड्राइवर के लिए PPE किट की भी व्यवस्था की गई है.

दिल्ली 7000 तक पहुंचा कोरोना का आंकड़ा

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राजधानी में कोरोना के कुल पॉजिटिव केस की संख्या 6923 हो गई है. इसमें से 2069 लोगों का इलाज किया जा सकता है, जबकि 73 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button