कोरोना की वजह से 51 डॉक्टर्स की मौत, इस खबर से हिल गई पूरी दुनिया…

कोरोना वायरस महामारी का केंद्र बन चुके इटली में 51 डॉक्‍टरों की इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ये सभी डॉक्‍टर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का उपचार कर रहे थे और इसी दौरान वे इस वायरस का शिकार हो गए। इस बीच इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद 9,134 पहुंच गई है जो दुनिया में सबसे अधिक है।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, ये सभी 51 डॉक्‍टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इटली के डॉक्‍टर के संघ के अध्‍यक्ष फिलिपो अनेल्‍ली ने हाल ही में इसी खतरे के मद्देनज़र डॉक्‍टरों के लिए और अधिक सुरक्षा उपकरण मांगे थे। अनेल्‍ली ने कहा कि, ‘सबसे पहला काम डॉक्‍टरों और हेल्‍थ केयर वर्कर की सुरक्षा करना है ताकि वे कोरोना से संक्रमीय न हों।’ इस बीच इटली को कोरोना वायरस की महामारी से फिलहाल राहत मिलने की उम्मीद नज़र नहीं आ रही है।

पिछले सप्ताह एक-दो दिन मरने वालों की तादाद में कमी आने से माना जा रहा था कि शायद जल्द ही यह देश इस महामारी से उबर जाएगा। हालांकि, शुक्रवार को एक बार फिर खौफनाक रिकॉर्ड दर्ज करते हुए कोरोना ने इटली में 970 से अधिक लोगों की जान ले ली। ताजा आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को इटली में मरने वालों की तादाद में रेकॉर्ड इजाफा हुआ है। यहां अब तक एक दिन में 970 लोगों की मौत हो गई।

 

Back to top button