कोरोना काल में “नये नारमल” के साथ मनाए बकरीद: आसिफ जमा रिजवी

आसिफ जमा रिजवी ने मुस्लिम समाज के सभी सदस्यों को बकरीद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि इस वक्त देश कोरोना महामारी से लड़ रहा हैं. ऐसे में त्योहारों में भी हमें कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा हैं पर समस्यों से परेशान न हो सकारात्मक सोच रखे और पूरे हर्ष उल्लास के साथ नए नारमल के नियमों के तहत मनाये.

Loading...

यह देश और समाज के लिए चुनौतीपूर्ण समय है और इस समय हमें भी देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभानी हैं इसलिए यदि आपको कोरोना के लक्षण हैं या आप किसी पीड़ित के संपर्क में आए हैं तो डरे नहीं सामने आये और सरकार द्वारा कराये जा रहे मुफ्त टेस्ट को करवाए अपनी सही जानकारी दे. सरकार अपनी तरफ से हर मुमकिन कोशिश कर रही हैं कि पीड़ितों को परेशानी का सामना न करना पड़े और उसका अच्छा इलाज हो पर यदि हमें कुछ मुश्किलों का सामना करना भी पड़ता हैं तो ये हमारी पारिवारिक और सामाजिक जिम्म्मेदारी के तहत हमारा फर्ज भी है.

इस बकरीद पर हमें अपनी दिल अजीज रियायतों से मिलने वाली खुशियों को अपने परिवार और समाज की सलामती के लिए कुरबान करना पड़ रहा हैं. इस तरह ये बकरीद और भी खास हो गई हैं. मेरी सभी लोगों से अपील है जब आप बकरीद की अदा करें तो इस महामारी से दुनिया को निजात दिलाने की दुआ करें.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *