कोई नही जानता होगा इस चमत्कारी पत्ते के फायदे बस 30 मिनट घटा सकता है वजन

वजन कम करने के लिए आपने अब तक कई तरीके और घरेलू नुस्खे आजमाएं होंगे, पर क्या कभी आपने वजन घटाने के लिए करी पत्ता का सेवन किया है? यदि नहीं किया, तो आज से ही इसे अपने खाने में शामिल करना शुरू कर दें। इससे वजन घटने की प्रक्रिया काफी तेज हो जाती है।

Loading...

आमतौर पर करी पत्ते का इस्तेमाल लोग तड़का लगाने, सांभर, चटनी आदि में करते हैं। इससे खाने का स्वाद भी काफी बढ़ जाता है। करी पत्ते के सेवन से स्वास्थ्य को भी काफी लाभ होता है। करी पत्ता ना सिर्फ सेहत के लिए हेल्दी है, बल्कि बाल और त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद होती है।

करी पत्ता ब्लड शुगर लेवल कम करने में सहायता करता है। इसका सेवन डायबिटीज के रोगियों को भी जरूर करना चाहिए। यदि आपको लिवर की समस्या है और चाहते हैं कि लिवर से संबंधित समस्या कभी ना हो, तो करी पत्ता का जूस पीना शुरू कर दें। इससे हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या भी दूर होती है। इसका सबसे बड़ा फायदा ये है कि इसके नियमित सेवन से आप तेजी से वजन घटा सकते हैं। इन पत्तों के सेवन से आपके शरीर में जमी फैट आसानी से निकल जाते हैं। इसमें मौजूद फाइबर शरीर से विषाक्त पदार्थों (Toxins) को निकालने में मदद करता है। इसका रेचक (laxative) गुण खाने को जल्दी हजम करवाता है, विशेषकर जब आप बदहजमी महसूस करते हैं।

वजन कम करने के लिए हर दिन खाएं करी पत्ता

हर दिन कड़ी पत्ता खाने से वजन घटता है और कोलेस्ट्रोल कम होता है। यदि आपके खाने की थाली में कड़ी पत्ता दिख जाए, तो उसे फेंकने की बजाय अच्छी तरह से चबाकर खा जाएं। यह सबसे आसान तरीका है वजन कम के लिए। करी पत्ता का सेवन यदि आप वजन कम करने के लिए कर रहे हैं, तो इसका ये मतलब नहीं कि आप एक्सरसाइज आदि सब छोड़ दें।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *