केजरीवाल की नयी रणनीति, पूर्ण राज्य बनने पर दिल्लीवालों को देंगे 85% आरक्षण

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 में आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवालों से सातों लोकसभा सीटें जिताने पर नया वादा किया है. विधानसभा चुनावों में सस्ती बिजली और मुफ्त पानी देने के वादे के चलते सत्ता पर पहुंचने वाले केजरीवाल ने इस बार दिल्लीवालों से अपील की है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने पर वह दिल्लीवासियों को शिक्षण संस्थानों में 85 फिसदी आरक्षण देंगे. इसके साथ ही केजरीवाल ने यह भी कहा कि पूर्ण राज्य मिलने के बाद राजधानी में 2 लाख नौकरियों का रास्ता भी खुलेगा.केजरीवाल की नयी रणनीति, पूर्ण राज्य बनने पर दिल्लीवालों को देंगे 85% आरक्षण
केजरीवाल ने बुधवार को पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी आतिशी के पक्ष में कोंडली विधानसभा क्षेत्र में जनसभा सम्बोधित करते हुए कहा कि ये वादे दिल्ली की पूर्ण राज्य की मांग पूरी होने पर ही पूर्ण हो सकते है. मुख्यमंत्री ने कहा, “देश के हर राज्य में नौकरियों में भर्ती या कॉलेज में दाख़िले के दौरान स्थानीय बच्चों को 85 फीसदी आरक्षण मिलता है. उसी तरह दिल्ली के भी पूर्ण राज्य बनने पर दिल्ली के बच्चों को भी आरक्षण देंगे.”

उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर पूर्ण राज्य की मांग के विषय में दिल्ली की जनता के साथ छल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों दलों ने पिछले चुनावों में अपने घोषणा पत्र में यह वादा किया था. अब दोनों दल इस वादे से मुकर कर कहने लगे है कि दिल्ली की पूर्ण राज्य की माँग पूरा करना व्यावहारिक नहीं है.

Back to top button