किर्गिस्तान के राष्ट्रपति ने की पीएम मोदी से भेंट

किर्गिस्तान के राष्ट्रपति अल्माजबेक अत्मबायेव इन दिनों भारत की यात्रा पर हैं। उनकी यह यात्रा 21 दिसंबर तक चलेगी। राष्ट्रपति अल्माजबेक ने भारत पहुंचने के बाद आज हैदराबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की। दोनों ही नेताओं ने एक दूसरे का हाल जाना और फिर दोनों देशों के बीच आतंकवाद, कट्टरपंथ के खिलाफ कार्रवाई करने पर चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किर्गिस्तान के राष्ट्रपति अल्माजबेक अत्मबायेव के भारत पहुंचने पर प्रसन्नता जताई।

इक्वाडोर में आया 5.7 तीव्रता का भूकंप, 673 लोगो की मौत

उन्होंने कहा कि किर्गिज में यदि लोकतंत्र मजबूत हुआ है तो उसके पीछे अल्माजबेक द्वारा किए गए कार्य हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और किर्गिस्तान के राष्ट्रपति अल्माजबेक अत्मबायेव के मध्य आतंकवाद, उग्रवाद और कट्टरवाद पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किर्गिस्तान के राष्ट्रपति अल्माजबेक आत्मबायेव ने दोनों देशों के रक्षा सहयोग की समीक्षा भी की।

किर्गिज गणराज्य मध्य एशिया में शांति स्थिरता व समृद्धि का क्षेत्र बनाने में महत्वपूर्ण भागीदारी का निर्वहन कर रहा है। दोनों ही नेताओं ने एक दूसरे के साथ रक्षा सहयोग बढ़ाने की बात भी कही। इतना ही नहीं यह भी तय किया गया कि दोनों देश संयुक्त तौर पर युद्धाभ्यास करेंगे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button